झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय सोना चोर को किया गिरफ्तार, कई राज्यों की पुलिस को थी तलाश

साहिबगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कुख्यात सोना चोर को गिरफ्तार कर लिया है. इस सोना चोर को कई राज्यों की पुलिस तलाश रही थी.

By

Published : Apr 2, 2021, 1:26 PM IST

Sahibganj police arrested infamous gold thief
कुख्यात सोना चोर गिरफ्तार

साहिबगंजःबैंकों के लॉकर काटकर चोरी करने वाले गिरोह के मुख्य सदस्य लाल वारंटी कुख्यात सोना चोर को गिरफ्तार करने में अनुमंडल क्षेत्र के राधा नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इसे पुलिस की एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है.

पुलिस पदाधिकारी ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें-झारखंड में नागालैंड से फर्जी हथियार का लाइसेंस बनाने वाला गिरोह सक्रिय, जारी हुआ अलर्ट

गुप्त सूचना पर कार्रवाई

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता जारी कर बताया कि राधानगर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली की सोना चोर गिरोह का मुख्य सदस्य राधानगर थाना क्षेत्र के अमानत कटहलिया टोला गंगा घाट के पास छिपकर रह रहा है. सूचना मिलने पर पुलिस अलर्ट हो गई और एक टीम गठित कर उसकी तलाश शुरू की गई जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी.

तलाश रही कई राज्यों की पुलिस

पुलिस ने चामाग्राम दियारा निवासी सनाउल शेख को गिरफ्तार कर लिया. सनाउल शेख कुख्यात सोना चोर है. पश्चिम बंगाल के बहरमपुर, बिहार के पूर्णिया, झारखंड के हजारीबाग और महाराष्ट्र की मुंबई पुलिस को उसकी सरगर्मी से तलाश थी. अपने सदस्यों के सहयोग से उसने कई बैंकों का लॉकर काटकर भारी मात्रा में सोने की चोरी कर ली थी. पुलिस उसे अब तक गिरफ्तार करने में असफल साबित हो रही थी.

ये भी पढ़ें-चतरा: पुलिस ने परमेश्वर साव मर्डर केस का किया खुलासा, 5 अपराधी गिरफ्तार

सनाउल शेख के खिलाफ राधानगर थाना कांड संख्या 67/16 दिनांक 21 अगस्त 16 भादवि की धारा 399, 420 और 25 (1-26/35 आर्म्स एक्ट दर्ज था. उसका अपराधिक इतिहास भी रहा है. एसटी नंबर 270/13 में कुर्की वारंट निर्गत हुआ था और जीआर 146/09 के विभिन्न धाराओं के आरोप में लाल वारंटी था.

चोर गिरोह हसन चिकना का करीबी

अंतरराज्यीय सोना चोर गिरोह हसन चिकना का यह करीबी मित्र था. 17 मई 2018 को बोकारो के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में हसन चिकना के साथ बैंक का लॉकर तोड़कर करोड़ों का सोना चोरी किया गया था. मई 2018 में बंगाल के सिउड़ी में पिसी चद्रं ज्वेलर्स से करोड़ों का सोना चोरी किया गया था. मई 2016 में सिलीगुड़ी के बागडोगरा के सेंट्रल बैंक में 90 लॉकर तोड़कर सोना चोरी मामले में भी सनाउल शेख की तलाश थी. वहीं, 29 अप्रैल 2018 को बिहार के पूर्णिया में यूको बैंक में 35 लॉकर तोड़कर करोड़ों की सोना चोरी में भी बिहार पुलिस को इसकी तलाश थी. 26 अप्रैल 2015 को धनबाद के बैंक ऑफ इंडिया में हुई चोरी को लेकर भी धनबाद में इसकी तलाश जारी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details