झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में शांतिपूर्ण पूजा संपन्न कराने को लेकर प्रशासन रेस, एक आईएएस और आईपीएएस की प्रतिनियुक्ति

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 23, 2023, 9:51 AM IST

शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार संपन्न कराने को लेकर साहिबगंज प्रशासन तैयारी में जुटा हुआ है. इसी को लेकर उपायुक्त रामनिवास यादव ने अधिकारियों और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश जारी किए. Sahibganj Administration alert

Sahibganj Administration alert
साहिबगंज में शांतिपूर्ण पूजा को लेकर प्रशासन रेस

साहिबगंज में शांतिपूर्ण पूजा को लेकर प्रशासन रेस

साहिबगंज:जिला नियंत्रण कक्ष में रविवार को शांति व सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराने को लेकर उच्चस्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त रामनिवास यादव ने की. बैठक में पूर्व से जारी निर्देशों की समीक्षा की गई. जिसमें लॉ एंड आर्डर के लिए प्रतिनियुक्त पूर्व एसपी धनंजय सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे. साथ ही प्रशासनिक तैयारियों पर चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें:Navratri 2023: गिरिडीह एसपी दीपक कुमार ने मां दुर्गे का लिया आशीर्वाद, मेले में चखा बालूशाही का स्वाद

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा:पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने बताया कि जिला व पुलिस प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. शांति व सौहार्द्रपूर्ण पूजा कराने को लेकर जिले भर में मजिस्ट्रेट व पुलिस बलों को तैनात किया गया है. कंट्रोल रूम से 24 घंटे निगरानी की जा रही है. जनता के सहयोग से प्रशासन शांति व सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में पूजा संपन्न कराएगा.

आईएएस और आईपीएस प्रतिनियुक्त:राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में एक-एक आईएएस और आईपीएस प्रतिनियुक्त किया है. ताकि दुर्गा पूजा, काली पूजा और छठ पर्व शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मन सके. जिले की सुरक्षा की कमान रांची से पहुंचे दोनों वरीय पदाधिकारी के जिम्मे होगी. फिलहाल पूर्व एसपी धनंजय सिंह रविवार की शाम तक साहिबगंज पहुंच चुके हैं. जिला कंट्रोल रूम में उपायुक्त की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक की गई.

प्रशासन कर रहा कड़ी मशक्कत:इस बैठक में रांची से पहुंचे एसपी धनंजय सिंह को यहां की सुरक्षा व्यवस्था एवं तैयारी को लेकर अवगत कराया गया. गौरतलब है कि दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है. जिला प्रशासन शांतिपूर्ण पूजा संपन्न कराने को लेकर कड़ी मशक्कत कर रहा है. जिले में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details