झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंजः कोटा में फंसे 69 छात्र सकुशल घर पहुंचे, सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने का किया गया आवाह्नन

राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन में फंसे झारखंड के छात्रों को वापस लाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन छात्रों को स्पेशल ट्रेन से झारखंड लाया गया. इन्हीं में से 69 छात्रों को संपूर्ण जांच के बाद प्रशासन ने साहिबगंज भेजा. छात्रों ने घर पहुंचकर खुशी व्यक्त की है.

By

Published : May 4, 2020, 12:47 PM IST

Updated : May 4, 2020, 2:39 PM IST

सकुशल घर
सकुशल घर

साहिबगंजःजिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रवासी मजदूर और छात्रों को वापस घर लाने की दिशा में काम किया जा रहा है. पहला जत्था बंगाल के बर्धमान जिला से 72 मजदूर को साहिबगंज लाया गया और दूसरा जत्था आज कोटा से स्पेशल ट्रेन से धनबाद पहुंचा साहिबगंज के 69 स्टूडेंट को लाया गया.

साहिबगंज के छात्रों की घर वापसी.

साहिबगंज के 69 छात्र कोटा में पढ़ाई कर रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से सभी फंस गए थे. केंद्र और राज्य सरकार की पहल पर हर राज्य में फंसे हुए प्रवासी मजदूर और छात्रों को वापस घर पहुंचाए जा रहा है. लॉकडाउन खत्म होने और जन जीवन सामान्य होने तक घर में सुरक्षित सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रह सकें.

जिला प्रशासन द्वारा कोटा से ट्रेन से पहुंचे 69 स्टूडेंट को बस से देर रात जिला के बरहेट प्रखंड के भोगनाडीह गांव में एकलब्य स्कूल में ठहराया गया, जहां उनका स्वागत किया गया और मेडिकल स्क्रीनिंग हुई.

यह भी पढ़ेंःझारखंड: कोरोना मरीजों की संख्या हुई 115, तीन की मौत, देश भर में अबतक 1373 की गई जान

उनके हाथों मे कोविड 19 का मुहर लगाई गई और उपायुक्त ने घर में परिवार और समाज से दूरी बनाकर रहने का निर्देश दिया. जिला प्रशासन ने जिम्मेदार नागरिक बनने की सलाह दी और विभागीय वाहन से जिले के अलग-अलग प्रखंड में सभी छात्रों को पहुंचा दिया गया.

Last Updated : May 4, 2020, 2:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details