झारखंड

jharkhand

Rubika Murder Case: साहिबगंज के बोरियो प्रखंड के पोखर में मिला रुबिका पहाड़िन का सिर

By

Published : Dec 31, 2022, 2:19 PM IST

साहिबगंज के बोरियो प्रखंड के शिवालय के समीप पोखर से एक सिर बरामद किया गया है. पुलिस ने दावा है कि पोखर में मिला शव रुबिका पहाड़िन का ही (Rubika Head Found In puddle) है. हालांकि, रुबिका के परिजन सिर की पहचान में जुटे है.

Rubika Head Found In puddle
Head Found In puddle

साहिबगंज: रुबिका पहाड़िन के सिर की तलाश पुलिस को लंबे समय से थी. आखिरकार पुलिस की गहन खोजबीन के बाद रुबिका पहाड़िन का सिर मिल (Rubika Head Found In puddle) गया है. शनिवार की सुबह बोरियो प्रखंड के शिवालय के पास पोखर में मछली मारने के दौरान मछुआरों को किसी का सिर नजर आया. मछुआरों ने इसकी जानकारी बोरियो थाना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृतका के सिर को कब्जे में ले लिया.

ये भी पढे़ं-रुबिका पहाड़िन के परिजनों से मिले सांसद विजय हांसदा, सौंपा मदद का चेक

पुलिस सिर की पहचान मृतका रुबिका के परिजनों से कराएगीःपुलिस पोखर में मिले सिर की पहचान रुबिका के परिजनों से कराएगी. सबसे खास बात यह है कि इस सिर के सड़े-गले चमड़ी में कान का बाली मौजूद है. पुलिस को शक है कि यह लड़की का है और हो ना हो रुबिका पहाड़िन का ही सिर (Head Found In Puddle Near Temple of Borio Block) है. जिसे अपराधियों ने रुबिका की हत्या करने के बाद साक्ष्य छुपाने के लिए पोखर में फेंक दिया होगा. पानी घटने के साथ यह उभरकर बाहर दिखाई देने लगा है.

18 से अधिक टुकड़ों में मिला था रुबिका का शवः गौरतलब है कि साहिबगंज का चर्चित हत्याकांड रुबिका पहाड़िन का शव 17 दिसंबर को 18 से अधिक टुकड़ों में कई स्थानों से मिला (Rubika Murder Case) था. इस हत्याकांड में रुबिका का पति दिलदार अंसारी समेत 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर साहिबगंज जेल भेज दिया है. रुबिका का सिर्फ एक अंगूठा छोड़कर बाकी अन्य टुकड़ों की पहचान नहीं हो पाई थी. रुबिका की बहन शीला पहाड़िन ने अंगूठे से अपनी बहन की पहचान की थी. रूबिका का सिर्फ जबड़ा मिला था, बाकी सिर की पुलिस कई दिनों से तलाश कर रही थी.

पहचान के लिए डीएनए टेस्ट का सहारा लेगी पुलिसःइस बीच शव की पहचान के लिए दुमका में रुबिका का कई टुकड़ों का पोस्टमार्टम कराया गया था. डीएनए टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था. वहीं रुबिका के माता-पिता से भी डीएनए मिलाने के लिए बोरियो थाना प्रभारी जगरनाथ पान ने साहिबगंज जिला सदर अस्पताल पहुंचकर ब्लड सैंपल संग्रह कराया था. सैंपल रांची भेजा गया है, ताकि डीएनए टेस्ट से पहचान हो सके. फिलहाल पुलिस पोखर में मिले सिर की जांच में जुटी है.


रांची में महिला का शव बरामदः राजधानी रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र स्थित केला बागान के पास एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया गया है. अब तक महिला के शव की पहचान नहीं हो पाई है. दरअसल, सुबह जब स्थानीय लोग नदी के पास से गुजर रहे थे उसी दौरान महिला का शव देखा गया. उसके बाद उस इलाके में सनसनी फैल गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या कर शव को नदी के किनारे फेंक दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details