झारखंड

jharkhand

साहिबगंज: RTPCR टेस्ट के लिए वायरोलॉजी लैब का होगा शुभारंभ, हर दिन 200 सैंपल की होगी जांच

By

Published : Apr 17, 2021, 2:16 PM IST

साहिबगंज में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच के लिए वायरोलॉजी लैब का शुभारंभ मंगलवार से होने जा रहा है. संथाल परगना का दूसरा आईसीएमआर के गाइडलाइंस पर आरटीपीसीआर जांच शुरू होगी. सोमवार को इसकी स्वीकृति आईसीएमआर से मिलने के बाद लैब में मंगलवार से जांच शुरू हो जाएगी.

RTPCR investigation in sahibganj will start from tuesday
साहिबगंज में RTPCR जांच के लिए वायरोलॉजी लैब का होगा शुभारंभ

साहिबगंज:कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आरटीपीसीआर जांच के लिए वायरोलॉजी लैब का शुभारंभ मंगलवार से होने जा रहा है. संथाल परगना का दूसरा आईसीएमआर के गाइडलाइंस पर आरटीपीसीआर जांच शुरू होगी. सोमवार को इसकी स्वीकृति आईसीएमआर से मिलने के बाद लैब में मंगलवार से जांच शुरू हो जाएगी. फिलहाल शुरुआती दौर में हर एक दिन में 200 सैंपल की जांच की जाएगी. इसकी अधिकतम सीमा पर एक दिन में लगभग 1500 सैंपल जांच हो सकता है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- कोरोना इफेक्टः केंद्रीय विश्वविद्यालय झारखंड का दूसरा दीक्षांत समारोह होगा ऑनलाइन, 23 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू

जांच के लिए दुमका भेजा जाता था सैंपल

आने वाले समय में पाकुड़ या गोड्डा जिला से आरटीपीसीआर जांच के लिए साहिबगंज आने की संभावना है. अभी तक दुमका आरटीपीसीआर जांच के लिए साहिबगंज से सैंपल जाता था. अन्य जिला से आने से अधिक लोड बढ़ने की वजह से अभी तक हजारों सैंपल पेंडिंग है. इसी वजह से जांच रिपोर्ट आने में विलंब भी होता है. अब साहिबगंज में वायरोलॉजी लैब शुरू होने से मरीज और विभाग दोनों को सुविधा मिलेगी. समय पर मरीज की जानकारी मिलने पर उपचार जल्द चालू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details