झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मिर्जाचौकी बॉर्डर पर वाहन जांच की रफ्तार धीमी, 3 दिन से सड़क जाम की स्थिति

साहिबगंज जिले के मिर्जाचौकी बॉर्डर पर इन दिनों वाहन जांच की धीमी रफ्तार से वाहनों की लंबी कतार सड़क पर देखी जा रही है. जांच की धीमी रफ्तार की वजह से मंगलवार को मिर्जाचौकी NH 80 से भगैया तक हजारों ट्रक लाइन में सड़क पर खड़े रहे.

By

Published : Mar 16, 2021, 5:30 PM IST

Road jam on Mirzachoki border of sahibganj for 3 days
मिर्जाचौकी बॉर्डर पर वाहन जांच की रफ्तार धीमी

साहिबगंज: मिर्जाचौकी बॉर्डर पर इन दिनों वाहन जांच की धीमी रफ्तार से वाहनों की लंबी कतार सड़क पर देखी जा रही है. मुफस्सिल थाना से लेकर मिर्जाचौकी बॉर्डर तक लगभग 8 किलोमीटर वाहनों की लंबी कतार से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि ट्रक को बॉर्डर के पास नहीं कराया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-धनबादः GT रोड पर ट्रेलर और गैस टैंकर की भिड़ंत, लगा रहा घंटों जाम


बॉर्डर पर तैनात अधिकारी कर रहे हैं मनमानी

मिर्जाचौकी बॉर्डर के बारे में लगातार जिला प्रशासन को शिकायत मिल रही थी कि बिना चालान के वाहन मिर्जाचौकी बॉर्डर पास कराया जा रहा है, जिससे राजस्व का नुकसान हो रहा है. बोरियो विधायक लोबिन हेंब्रम ने भी इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की थी. यहां तक की विधानसभा सत्र में भी मिर्जाचौकी बॉर्डर पर हो रही धांधली को प्रमुखता से उठाया गया था. इसके बाद जिला प्रशासन ने मिर्जाचौकी बॉर्डर पर अस्थाई चेक नाका चालू किया. यहां सीसीटीवी कैमरा लगाया गया साथ ही मैजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई और पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया, लेकिन पत्थर व्यवसायी का आरोप है कि बॉर्डर पर तैनात अधिकारी मनमानी कर रहे हैं.

आम लोगों को हो रही परेशानी

जांच की धीमी रफ्तार की वजह से मंगलवार को मिर्जाचौकी NH 80 से भगैया तक हजारों ट्रक लाइन में सड़क पर खड़े रहे. सभी वाहनों पर अंडर लोड पत्थर रखा हुआ है. इसके बावजूद 3 दिन से वाहन बॉर्डर पास नहीं कराया जा रहा है. जिला प्रशासन को इस दिशा में पहल करने की जरूरत है, क्योंकि सड़क पर 3 दिन से जाम लगने से आम लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है. पत्थर व्यवसायियों का आरोप कितना हद तक सही है. जिला प्रशासन को इस दिशा में जांच कराने की जरुरत है, ताकि आम लोगों को इससे निजात मिल सके.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details