झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में कोबरा सांप से बाल बाल बची लोगों की जान, स्नेक कैचर ने किया रेस्क्यू, देखें VIDEO

By

Published : Oct 13, 2021, 4:54 PM IST

Updated : Oct 13, 2021, 5:17 PM IST

साहिबगंज में एक झोपड़ी में अचानक कोबरा सांप पहुंच गया. मामले की सूचना सांप का रेस्क्यू करने वाले जितेंद्र हजारा को दी गई. जिसके बाद सांप का रेस्क्यू किया गया.

ETV Bharat
सांप का रेस्क्यू

साहिबगंज:शहर के फेरी सेवा घाट के पास एक झोपड़ी में अचानक कोबरा सांप पहुंच गया. जिसके बाद परिजनों इसकी सूचना सांप का रेस्क्यू करने वाले जितेंद्र हजारा को दी. स्नेक कैचर ने सांप को रेस्क्यू कर घर से बाहर निकाला और उसे जंगल में छोड़ने के लिए सुरक्षित तरीके से डब्बे में रखने लगा. इसी दौरान सांप छटपटा कर डब्बे से बाहर निकल गया और मौके पर मौजूद दर्जनों लोगों के बीच घुस गया.

इसे भी पढे़ं: सांप काटने पर बच्चे की हुई मौत, परिजनों ने ऐसे दी अंतिम विदाई, कहा- जिंदा होकर वापस लौटेगा उनका लाल

सांप को देखते ही लोगों में भगदड़ मच गई. क्योंकि कोबरा काफी जहरीला सांप होता है. एक बार डंसने के बाद किसी का जान बचना मुश्किल हो जाता है. इसीलिए लोग इधर-उधर भागने लगे. स्नेक कैचर ने दोबारा सांप का रेस्क्यू किया उसके बाद उसे डब्बे में बंद कर दिया. स्नेक कैचर जितेंद्र कुमार ने कहा कि जब किसी के घर में सांप निकले तो उसे मारे नहीं.

देखें वीडियो

जितेंद्र ने लोगों से की अपील

जितेंद्र हजारा एक प्रशिक्षित स्नेक कैचर हैं. वो वन विभाग की देखरेख में सांप पकड़ते हैं. विभाग के द्वारा सांप को पकड़ने के लिए उन्हें सारा यंत्र उपलब्ध कराया जाता है. शहर में कहीं भी सांप निकलता है तो उसे जितेंद्र रेस्क्यू कर सुरक्षित वन विभाग की देखरेख में जंगल में छोड़ देते हैं. जितेंद्र ने लोगों से किसी भी जीव की हत्या नहीं करने की अपील की.

Last Updated : Oct 13, 2021, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details