झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज में बारिश से फसल को नुकसान, किसानों के चेहरे छाई मायूसी

साहिबगंज में अच्छी बारिश हुई है, लेकिन लगातार बारिश के पानी ने फसल को कमजोर कर दिया. जिससे किसान को काफी नुकसान हुआ है. किसानों का कहना है कि बीजेपी सरकार ने 5 साल के कार्यकाल में किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया है.

By

Published : Dec 8, 2019, 10:16 AM IST

Updated : Dec 8, 2019, 11:53 AM IST

Rain water damaged paddy crop in sahibganj
बरिश से फसल को नुकसान

साहिबगंज: झारखंड में सबसे अधिक बारिश साहिबगंज जिले में हुई. बारिश से जहां किसानों को राहत मिली तो वहीं, अधिक बरिश ने धान की फसल को नुकसान भी पहुंचाई है. जिसके कारण खेत में धान की फसल लहलाते तो जरुर नजर आ रही, लेकिन उसमें पर्याप्त दाने नहीं है. यही वजह है कि अच्छी बारिश के बावजूद भी किसान नाखुश हैं.

देखें पूरी खबर

खेत में काम कर रहे किसानों का कहना है कि जिला में बारिश इस बार अच्छी हुई है, लेकिन लगातार बारिश होने से धान की फसल पर काफी असर पड़ा है. यही वजह है कि बारिश का पानी खेत से निकल नहीं सका. जिससे फसल को काफी नुकसान हुआ. जिससे किसानों की आमदनी काफी घट गई है.

वहीं, किसानों ने कहा कि सरकार किसानों पर जरा भी ध्यान नहीं देती है. चुनावी समय में वोट मांगने घर-घर पहुंचे ही लेकिन सरकार बनने के बाद झांकने नहीं आती है, न ही किसनों के हित के लिए कुछ कर रही है.

ये भी पढ़ें-देर रात EVM लेकर लौटे मतदानकर्मी, जमशेदपुर पश्चिमी में सबसे कम 54.41% हुआ मतदान

बीजेपी सरकार से नाखुश हैं किसान
किसान मोर्चा के अध्यक्ष का कहना है कि इस बार जिले में बाढ़ भी आया और अच्छी बारिश भी हुई. बाढ़ का पानी जमा करहने की वजह से खरीफ फसल पर काफी असर पड़ा है. अध्यक्ष ने कहा कि किसान को हर तरफ से नुकसान ही नुकसान होता है. बीजेपी सरकार के 5 साल के कार्यकाल में जितनी भी योजनाओं को धरातल पर लाया गया वो कही दिखाई नहीं दिया.

Last Updated : Dec 8, 2019, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details