झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 25, 2022, 10:59 PM IST

ETV Bharat / state

पीएम नरेंद्र मोदी ने साहिबगंज की बेटी मेघा को दिया नियुक्ति पत्र, पटना में कर सहायक की मिली नौकरी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने साहिबगंज की बेटी मेघा को कर सहायक का नियुक्ति पत्र दिया (Appointment Letter To Sahibganj Daughter) है. उसे पटना आयकर विभाग में कर सहायक की नौकरी मिली है. इससे राजमहल क्षेत्र के परिचितों में खुशी का माहौल है.

PM Narendra Modi gave appointment letter to Sahibganj daughter Megha
पीएम नरेंद्र मोदी ने साहिबगंज की बेटी मेघा को दिया नियुक्ति पत्र

साहिबगंज:पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पिछले दिनों 75 हजार लोगों को नौकरी देने के लिए आयोजित रोजगार मेले में साहिबगंज की बेटी मेघा को नियुक्ति पत्र दिया. राजमहल व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता की बेटी अब पटना में कर सहायक का कामकाज देखेंगी. बिहार के गया में अपनी ननिहाल में मां के साथ रहकर पढ़ाई करने वाली मेघा ने इससे पहले परीक्षा पास की थी, जिसका नियुक्ति पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन दिया.

ये भी पढ़ें-नीति आयोग से झारखंड को इन एजेंडों पर उम्मीदें, सूखे से निपटने के लिए पैकेज समेत कई मुद्दों पर होगा जोर

मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी मेघा कुमारी की नियुक्ति प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, बिहार एवं झारखंड के कार्यालय में कर सहायक आयकर विभाग पटना के पद पर हुई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाइन नियुक्ति पत्र सौंपा. इससे परिवार वालों में खुशी का माहौल है. इससे राजमहल एरिया में भी खुशी का माहौल है.

बता दें कि मेघा कुमारी साहिबगंज के राजमहल की रहने वाली हैं. गया में उनकी ननिहाल है, उनकी मां रेणु कुमारी वहीं सहायक शिक्षक हैं. घरवालों ने बताया कि मेघा कुमारी ने बगैर किसी कोचिंग क्लास के अपनी मेहनत से ये सफलता हासिल की. इससे लोगों में और भी खुशी का माहौल है. मेघा की प्रारम्भिक शिक्षा ज्ञान भारती गया से हुई है. जबकि स्नातक गणित ऑनर्स से उन्होंने गया कालेज से किया है.

मेघा के पिता सियाराम राय व्यवहार न्यायालय राजमहल में अधिवक्ता हैं, मेघा कुमारी ने मां रेणु कुमारी के मार्गदर्शन में ही पढ़ाई लिखाई और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की थी. मेघा ने न सिर्फ कर सहायक के पद पर सफलता प्राप्त की, बल्कि इसके पूर्व वह रक्षा मंत्रालय पुणे में एकाउंट नियंत्रण विभाग में तैनात थीं, उनका बड़ा भाई सौरभ राय रिलायंस जियो में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details