झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

108 नंबर पर डायल करने से भी नहीं मिला एंबुलेंस, मरीज को खटिया पर लादकर अस्पताल पहुंचे परिजन

साहिबगंज के सदर प्रखंड के गदाई दियरा में एंबुलेंस नहीं मिलने पर एक मरीज को खटिया पर लादकर अस्पताल पहुंचाया गया. पूरे मामले की तस्वीर सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के दावे पर सवाल उठाया जा रहा है.

By

Published : Sep 12, 2021, 2:04 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 2:25 PM IST

patient-reached-hospital-on-cot
खटिया पर अस्पताल पहुंचा मरीज

साहिबगंज: जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा स्वास्थ्य सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लाख दावे करे, लेकिन तस्वीरें हकीकत को बयां कर ही देती है. अब ऐसी ही एक तस्वीर साहिबगंज जिले से सामने आई है जो ये बता रही है कि जिले में मरीजों के साथ स्वास्थ्य सिस्टम भी खटिया पर ही है.

ये भी पढ़ें- शर्मनाक! एक किलोमीटर तक गर्भवती महिला को गोद में लेकर गाड़ी तक पहुंचाया

मरीज को नहीं मिला एंबुलेंस

दरअसल ये पूरा मामला सदर प्रखंड के गदाई दियरा का है. जहां एक महिला की तबीयत अचानक खराब होने के बाद परिजनों ने जब 108 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस की मांग की तो वाहन उपलब्ध नहीं है का बहाना बनाकर एंबुलेंस देने से मना कर दिया गया. बिगड़ती तबीयत को देख परिजन खटिया पर लादकर मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए विवश हो गए.

oदेखें वीडियो

कोरोना टीका लेने के बाद बिगड़ी तबीयत

परिजनों की माने तो शनिवार (11 सितंबर) को कोरोना टीका लेने के बाद मरीज की तबीयत अचानक खराब हो गई. लगातार लूज मोशन से हालत बिगड़ती जा रही थी. मरीज की स्थिति को देखते हुए और एंबुलेंस नहीं मिलने पर खटिया पर लादकर मरीज को अस्पताल पहुंचाया गया. परिजनों के मुताबिक अगर उन्हें समय पर एंबुलेंस मिल गया होता तो मरीज को इतनी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता.

हैरत में पड़े लोग

इधर खटिया पर मरीज को देख आते-जाते लोग हैरत में पड़ गए. सभी लोगों ने इसके लिए एक सुर से सिस्टम को दोषी ठहराया. स्थानीय लोगों के मुताबिक इन लोगों को एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए थी. चिलचिलाती धूप में मरीज को इस तरह ले जाना न तो मरीज के लिए और न ही परिजनों के लिए सुरक्षित था.

स्वास्थ्य विभाग पर उठे सवाल

बता दें कि जिला अस्पताल सहित हर प्रखंड में 108 पर फोन करने पर एंबुलेंस उपलब्ध हो जाता है. सरकारी एंबुलेंस भी है. जिला में 2 कार्डियक एंबुलेंस भी है तमाम सुविधा के बावजूद मरीज को वाहन नहीं मिलने से स्वास्थ्य विभाग की संवेदनशीलता पर सवाल उठ रहे हैं.

Last Updated : Sep 12, 2021, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details