झारखंड

jharkhand

ईटीवी भारत की खबर का असर: साहिबगंज में भटकी विक्षिप्त महिला की हुई पहचान, साथ ले गए परिजन

By

Published : Apr 22, 2022, 10:43 AM IST

ईटीवी भारत में खबर दिखाने के बाद साहिबगंज में मिली विक्षिप्त महिला की पहचान हो सकी और अपने परिवार से मिल सकी. परिजनों ने इसके लिए साहिबगंज जिला प्रशासन और ईटीवी भारत को धन्यवाद कहा.

Impact of ETV Bharat
Impact of ETV Bharat

साहिबगंज:एक बार फिर ईटीवी भारत के खबर का असर हुआ और भटकी हुई एक विक्षिप्त महिला को उसका परिवार मिल गया. मामला तीन अप्रैल का है. जब साहिबगंज के महादेवगंज रेलवे फाटक के पास मानसिक रूप से बीमार महिला मिली थी. ईटीवी भारत के माध्यम से मामला डीसी तक पहुंचा और और विक्षिप्त को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. खबर चलने के कारण विक्षिप्त महिला की पहचान हो सकी.

इसे भी पढ़ें:डीसी ने दिखाई मानवता, विक्षिप्त महिला को इलाज के लिए भिजवाया अस्पताल

दरअसल, तीन अप्रैल को एक व्यक्ति ने ईटीवी भारत व्हाट्सअप ग्रुप में भटकी हुई विक्षिप्त महिला का फोटो डाला था और सूचना दी कि 35 वर्षीय मानसिक रूप से अस्वस्थ महिला एक सप्ताह से महादेवगंज रेलवे फाटक के पास पड़ी हुई है. उसे खाने पीने और इलाज की जरूरत है. इस मेसेज को देख उपायुक्त ने संज्ञान लिया. इसकी सूचना 181 ने सखी वन स्टॉप सेंटर के केंद्र प्रशासक को दी और मदद करने को कहा. सखी वन स्टॉप सेंटर ने जिरवाबाड़ी ओपी और महिला थाना के सहयोग से महिला को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया.


ईटीवी भारत ने खबर को प्रमुखता से दिखाया था. खबर दिखाए जाने के बाद महिला के भाई सुभाष मरांडी ने वन स्टॉप सेंटर में कॉल कर जानकारी ली. वीडियो कॉल कर अपनी बहन की पहचान की. इसके बाद गुरुवार को साहिबगंज पहुंचे और बहन को अपने साथ घर ले गए. विक्षिप्त महिला धनुषपूजा चर्चरोड पाकुड़ की रहनेवाली है. बहन को सुरक्षित रखने के लिए और अच्छी देखभाल प्रदान करने के लिए उन्होंने साहिबगंज जिला प्रशासन और डीसी का आभार जताया. साथ ही उन्होंने ईटीवी भारत को भी आभार व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details