झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 25, 2020, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

साहिबगंज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, बरहड़वा सीएचसी के बाहर भारी संख्या में मिला एक्सपायरी फोलिक एसिड सिरप

साहिबगंज में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. बरहड़वा सीएचसी में बच्चों को दी जाने वाली आयरन और फोलिक एसिड सिरप एक्सपायर हो गया, जिसे छिपाने के लिए पास के ही झाड़ियों में फेंक दिया गया, जबकि आए दिन अस्पताल प्रबंधन दवाइयों की कमी का रोना रोते रहता है, जिसके कारण लोगों को अस्पताल के बाहर से दवाई खरीदना पड़ता है.

negligence-of-health-department-in-sahibganj
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही

साहिबगंज:जिला में आए दिन सरकारी विभाग में दवाई की कमी बताकर मरीजों को दवा नहीं दी जाती है. मरीजों को मजबूर होकर बाहर से दवा खरीदनी पड़ती है. वहीं, दूसरी तरफ बरहड़वा सीएचसी में डॉक्टर और नर्स की लापरवाही से बच्चों को दी जाने वाली आयरन और फोलिक एसिड सिरप एक्सपायर हो गई. अस्पताल प्रबंधक के ओर से सैकड़ों की संख्या में एक्सपायर फोलिक एसिड सिरप को हॉस्पिटल के पास झाड़ी में फेंक दिया गया है.

देखें पूरी खबर


जिले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण जरूरतमंद मरीजों को दवा का वितरण नहीं किया गया, जिसके कारण यह कीमती दवाई एक्सपायर हो गई और सबूत को मिटाने के लिए झाड़ियों में फेंक दी गई. डॉक्टर की मानें तो आयरन और फोलिक एसिड की दवा खासकर बच्चों की दी जाती है.

इसे भी पढे़ं:-साहिबगंज: मालवाहक जहाज पलटा, 9 हाइवा ट्रक गंगा में समाए


ईटीवी भारत के संवाददाता ने इस मामले को जब सिविल सर्जन के संज्ञान में दिया तो उन्होंने कहा कि यह जानने का विषय है, किस परिस्थिति में फेंका गया है, टीम गठित की गई है, जांच में सही पाया जाता है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details