झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज जहाज हादसा के सातवें दिन NDRF के हाथ खाली, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

साहिबगंज जहाज हादसा के सातवें दिन एनडीआरएफ की टीम को कोई सफलता नहीं मिल पाई. हालांकि, टीम छठे दिन तक गंगा से दो शव और चार ट्रक निकालने में सफल रही है. हादसे में कितने लोगों की जान गई अब तक इसका अनुमान नहीं लगाया जा सका है. हालांकि, एनडीआरएफ का रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है.

By

Published : Apr 1, 2022, 8:10 AM IST

Sahibganj ship accident
Sahibganj ship accident

साहिबगंज: अंतरराज्यीय फेरी सेवा साहिबगंज-मनिहारी के बीच चलने वाले मालवाहक जहाज हादसे के सात दिन बाद भी एनडीआरएफ टीम (National Disaster Response Force NDRF) की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. हादसे के छठे दिन तक टीम गंगा से दो शव और चार ट्रक बाहर निकाल चुकी है. लेकिन सातवें दिन गुरुवार को टीम को कोई सफलता नहीं मिल पाई.

इसे भी पढ़ें:साहिबगंज में गंगा की लहरों में डगमगाया मालवाहक जहाज, नदी में समाए 5 से अधिक हाइवा ट्रक, कई लोगों के मरने की आशंका

दरअसल, साहिबगंज के गरम घाट से मालवाहक जहाज मनिहारी जा रही थी. मनिहारी से 300 मीटर पहले की दूरी पर किसी कारणवश जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया . 24 मार्च को हुए इस जहाज हादसे के वक्त 14 ट्रक सवार थे, जिसमें से पांच ट्रक गंगा में समा गए थे. वहीं, 14 ट्रक में से 9 ट्रक जहाज पर ही पलट गया. प्रशासन को इसकी सूचना दी गई. आनन फानन में प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

एनडीआरएफ की टीम ने घटना के दूसरे के दिन गंगा से दो शवों को बाहर निकाला. वहीं, हादसे के पांचवें और छठे दिन टीम दो-दो ट्रक को निकालने में कामयाब रही. सात दिन बाद भी एनडीआरएफ टीम की ओर से किया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस हादसे में गंगा में डूब कर कितने लोगों की मौत हुई है और कितने लोग लापता हैं, अब तक इसका कोई अनुमान नहीं लगाया जा सका है और ना ही किसी के परिजन सामने आ रहे हैं. इधर प्रशासन की 5 सदस्यीय कमेटी ने जिला उपायुक्त को प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सौंप दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details