झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंजः खनन विभाग को 80 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति, 31 मार्च तक 100 करोड़ पार करने का लक्ष्य

साहिबगंज में खनन विभाग ने 80 करोड़ के राजस्व की प्राप्ति कर ली है. उम्मीद है कि 31 मार्च तक विभाग 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगा.

By

Published : Mar 26, 2021, 4:16 PM IST

खनन विभाग

साहिबगंजः मार्च महीना चल रहा है 31 मार्च तक हर विभाग को राजस्व प्राप्ति को लेकर लक्ष्य मिलता है लेकिन साहिबगंज खनन विभाग द्वारा इस वर्ष 80 करोड़ का राजस्व प्राप्त कर चुका है विभाग को पिछले साल की तुलना में इस बार अधिक राजस्व की प्राप्ति हुई है. जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद विभाग इस वर्ष 80 करोड़ राजस्व पार कर चुका है .

यह भी पढ़ेंःभारत बंद के दौरान पलामू में नक्सलियों के समर्थन में लगे नारे, बंद का मिला जुला असर

आशा की जा सकती है कि 31 मार्च तक 100 करोड़ को पार कर लिया जाएगा. लक्ष्य से अधिक राजस्व की प्राप्ति होने पर जिला और राज्य का नाम रोशन होता है.

डीएमओ ने कहा कि हम चाहेंगे कि इस वर्ष जिले का नाम रोशन हो. जिला खनन पदाधिकारी ने कहा कि पिछले साल लॉकडाउन के चलते लगभग 65 करोड़ के आसपास राजस्व की प्राप्ति हुई थी. लॉकडाउन में काफी विलंब से खनन क्षेत्र में काम करने का अनुमति लक्ष्य राज्य सरकार द्वारा मिला था.

कम समय में भी विभाग को राजस्व की प्राप्ति बहुत अधिक हुई है आशा किया जा सकता है कि अंतिम मार्च तक 100 करोड़ से अधिक पार करने का लक्ष्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details