झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में छात्र की संदिग्ध मौत, चीन के एक कॉलेज से कर रहा था मेडिकल की पढ़ाई

साहिबगंज में छात्र की संदिग्ध मौत का मामला सामने आई है. जिला के जिरवाबाड़ी ओपी से एक बंद मकान से मेडिकल छात्र का शव बरामद (medical student suspicious death in Sahibganj) किया गया. बताया जा रहा है कि वो चीन के एक कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था, लॉकडाउन के बाद वो घर से ही ऑनलाइन क्लास कर रहा था.

By

Published : Oct 27, 2022, 8:54 AM IST

Published : Oct 27, 2022, 8:54 AM IST

medical student suspicious death in Sahibganj
साहिबगंज

साहिबगंज: जिला के जिरवाबाड़ी ओपी अंतर्गत सकरुगढ़ मोहल्ले में एक बंद मकान में बुधवार को मेडिकल छात्र का शव (medical student suspicious death in Sahibganj) मिला. लोग उसकी मौत को संदेहास्पद बता रहे हैं. रमन कुमार सिन्हा का 24 वर्षीय पुत्र शशांक राज चीन के एक कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. बीते दिनों वहां हुए लॉकडाउन में वह अपने घर आया था, उसके बाद घर से ही ऑनलाइन क्‍लास कर रहा था. घटना के वक्‍त घर में केवल पिता और पुत्र ही थे.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में जवान की संदिग्ध मौत, पुलिस लाइन में मिला शव


वहीं मामले को लेकर (student died in Sahibganj) मृतक के पिता रमन कुमार सिन्हा ने जिरवाबाड़ी ओपी में मामले की जांच को लेकर आवेदन दिया है. जानकारी के अनुसार सकरुगढ़ मोहल्ले में सुनील यादव के मकान में बीते पांच वर्ष से रमन सिन्‍हा का परिवार बतौर किराएदार रह रहा है. मकान मालिक ने ही मौत की सूचना पुलिस को दी. जानकारी मिलने पर जिरवाबाड़ी ओपी की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की. पुलिस ने शशांक राज के कमरे में पलंग से एक निजी चिकित्सक का पर्चा और सुसाइड नोट बरामद किया है. युवक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की. उन्‍होंने बताया कि मामला संदिग्‍ध है, जल्द ही मौत के कारण का पता लगा लिया जाएगा.

रमन सिन्‍हा का परिवार मूल रूप से बिहार के सुपौल का रहने वाला है, वो मत्स्य विभाग में कार्यरत थे. रिटायर होने के बाद वह साहिबगंज में किराए के मकान में रह रहे हैं. एक साल पहले उनकी पत्‍नी का निधन हो चुका है. उनका बेटा शशांक चीन में रहकर पढ़ाई कर रहा था, पर लॉकडाउन के बाद वो गांव लौटकर घर से ऑनलाइन क्लास कर रहा था. वहीं उनकी बेटी की धनबाद में शादी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details