झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सुरक्षा के भारी इंतजाम के बावजूद मतदानकर्मी को लगता है डर, कर रहे अस्वस्थ होने का बहाना

साहिबगंज में मतदान कर्मी 19 मई को चुनाव में भाग नहीं लेने के लिए जिला प्रशासन को आवेदन दे रहे है. मतदान कर्मी मेडिकल सर्टिफिकेट का बहाना कर बूथ पर नहीं जाना चाहते. जिसके बाद जिला प्रशासन ने मेडिकल टीम का गठन कर मतदान कर्मियों की जांच की.

By

Published : Apr 28, 2019, 3:12 PM IST

जांच करती मेडिकल टीम

साहिबगंज: जिला प्रशासन सुरक्षा को लेकर लाख इंतजाम कर ले, लेकिन आज भी मतदान कर्मियों के दिल में डर समाया है. जिले में ऐसे बहुत सारे मतदान कर्मी है जिन्होंने 19 मई को चुनाव में भाग नहीं लेने के लिए जिला प्रशासन को आवेदन दे दिया. मतदान कर्मी बहाने कर मेडिकल सर्टिफिकेट पेश कर रहे है.

जानकारी देती नैंसी सहाय, डीडीसी,साहिबगंज

इस मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया और एक मेडिकल टीम का गठन कर सभी मतदान कर्मियों को बुलाया गया. गठित टीम में जांच के दौरान मात्र 6 लोग ही अनफिट हुए. कुछ लोग डर से नहीं आए और जो आए उन्हें समझाकर भेजा गया.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री के नाम पर वोट मांगना गलत, PM नहीं सांसद चुनने का है चुनाव

पुलिस कप्तान ने कहा कि जिला में सभी बूथों पर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जाएगी. वहीं, उपविकास आयुक्त ने कहा कि चालीस मतदान कर्मियों ने अस्वस्थ या दिव्यांगता का हवाला देते हुए 19 मई को चुनाव में नहीं जाने का अनुरोध किया था. डीडीसी ने कहा कि जिले में 1006 बूथ हैं और कर्मी कम हैं ऐसे में दूसरे जिले से मतदान कर्मी मांगना पड़ सकता है, जिससे समस्या हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details