झारखंड

jharkhand

शहीद कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर शनिवार को लाया जाएगा साहिबगंज, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

By

Published : Jul 3, 2020, 4:09 PM IST

साहिबगंज जिले का लाल जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में शहीद हो गया. बता दें कि शनिवार को शहीद सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव का पार्थिव शरीर उनके घर लाया जाएगा.

martyr Kuldeep Oraon will be brought to Sahibganj on Saturday, martyr Kuldeep Oraon, Encounter at Malbagh in Srinagar, शहीद कुलदीप उरांव को शनिवार को साहिबगंज लाया जाएगा, शहीद कुलदीप उरांव, जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के मालबाग में मुठभेड़
शहीद जवान कुलदीप उरांव (फाइल फोटो) और संवाददाता शिव शंकर

सहिबगंज: बीती रात को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के मालबाग इलाके में आतंकवादियों से मुठभेड़ में साहिबगंज का सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव शहीद हो गए. सीआरपीएफ के कमांडेंट ने शहीद के पिता घनश्याम उरांव को जानकारी दी और कहा कि आपका बेटा आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गया है.

जानकारी देते संवाददाता शिव शंकर

शनिवार को साहिबगंज लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शरीर
शहीद के परिजन से मिलने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है. आस-पास के लोग परिजन से मिल सांत्वना दे रहे हैं. जिला प्रशासन शहीद के पार्थिव शरीर के आने को लेकर तैयारी में है. जिरवाबड़ी थाना अंतर्गत मंडल कारा सह डीसी रोड में शहीद कुलदीप उरांव का घर है. शहीद का पार्थिव शरीर शनिवार को साहिबगंज लाया जाएगा.

सीएम ने जताया शोक
बता दें कि गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. मुठभेड़ में झारखंड के साहिबगंज जिले के रहने वाले सीआरपीएफ के जवान कुलदीप उरांव शहीद हो गए. श्रीनगर में शहीद कुलदीप उरांव को सीआरपीएफ के अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम ने लिखा कि 'जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों से लोहा लेते हुए झारखंड के लाल सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव शहीद हो गए. परमात्मा शहीद कुलदीप की आत्मा को शांति प्रदान कर परिवार जनों को दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति दें' केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी है.

ये भी पढ़ें-श्रीनगर मुठभेड़ में साहिबगंज का लाल हुआ शहीद

बाबूलाल मरांडी ने भी जताया शोक

वहीं, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट कर शोक जताया है. बाबूलाल मरांडी ने लिखा 'झारखंड के साहेबगंज के सपूत कुलदीप उरांव के श्रीनगर में शहीद होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. मेरी पूरी संवेदना पीड़ित परिवार के साथ है. दिवंगत आत्मा को शांति और परिवारजनों को इस कठिन वक्त में हिम्मत मिले, ईश्वर से यही प्रार्थना है'

ABOUT THE AUTHOR

...view details