झारखंड

jharkhand

साहिबगंज: झारखंड मुख्य सचिव ने किया मल्टी मॉडल टर्मिनल का निरीक्षण, 12 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

By

Published : Aug 29, 2019, 6:39 PM IST

झारखंड के मुख्य सचिव डीके तिवारी ने गुरुवार को साहिबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल का निरीक्षण किया. पीएम मोदी आगामी 12 सितंबर को मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे.

झारखंड मुख्य सचिव ने किया मल्टी मॉडल टर्मिनल का निरीक्षण

साहिबगंज: झारखंड सरकार के मुख्य सचिव डीके तिवारी गुरुवार को साहिबगंज दौरे पर रहे. मुख्य सचिव के साथ परिवहन सचिव और विकास आयुक्त का भी मौजूद रहे. जैप 9 में हैलीपेड पर उतरकर वह सीधे बंदरगाह मल्टी मॉडल टर्मिनल स्थल पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने एलएनटी, सागरमल और जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ अहम बैठक की.

वीडियो में देखें पूरी खबर

गौरतलब है कि 12 सितंबर को रांची से प्रधानमंत्री के द्वारा झारखंड विधानसभा के नए भवन और अंतरराष्ट्रीय बंदरगाह का ऑनलाइन उद्घाटन होना है. इसको लेकर अधिकारियों के साथ रूपरेखा और तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक भी उन्होंने की.

मुख्य सचिव डीके तिवारी ने बंदरगाह का निरीक्षण किया और अपने मोबाइल से बंदरगाह की फोटो भी खींचते हुए नजर आए. अधिकारियों के साथ पोर्ट की बारीकी से हर एक चीज को जाना समझा. मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ पोर्ट पर काफी समय बिताया और कंटेनर को कैसे उठाया और रखा जा सकता है इसका जायजा लिया.

ये भी पढ़ें-खेल दिवस विशेष: हॉकी के प्रति समर्पित थे जयपाल सिंह मुंडा, ब्रिटिश भी थे इनकी कप्तानी के मुरीद

मुख्य सचिव ने कहा कि निश्चित रूप से साहिबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल का जो निर्माण हो रहा है, उससे आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय फलक पर साहिबगंज को एक नई दिशा मिलेगी. इसके साथ ही संथाल परगना का भी विकास होगा. आर्थिक रूप से काफी उछाल होगा. इस बंदरगाह से आने वाले समय में हवाई मार्ग, रेल मार्ग, जलमार्ग और सड़क मार्ग को जोड़ा जाएगा.

मुख्य सचिव ने कहा कि साहिबगंज का मल्टी मॉडल टर्मिनल बनारस से भी बड़ा है. इसका स्पेस भी ज्यादा है. यहां पर आने वाले समय में रोजगार का मार्ग खुलेगा. उन्होंने कहा कि पोर्ट के निरीक्षण से काफी संतुष्ट हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details