झारखंड

jharkhand

झारखंड और बिहार बॉर्डर का मिर्जाचौकी NH-80 गड्ढे में हुआ तब्दील, लोग हो रहे परेशान

By

Published : Jul 14, 2020, 2:06 PM IST

साहिबगंज में पत्थर, चिप्स और बालू का व्यपार चरम पर है. इन व्यवसाय से जिला प्रशासन और झारखंड सरकार को कानूनी और गैर कानूनी तरीके से रोजाना करोड़ों रुपये की उगाही होती है. इसके बावजूद सरकार मिर्जाचौकी NH-80 की सड़क पर बने गड्ढे को अनदेखा कर रही है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Jharkhand and Bihar border transformed into pit in sahibganj
सड़क खराब

साहिबगंज: बरसात के समय में झारखंड और बिहार बॉर्डर का मिर्जाचौकी चौकी NH-80 सड़क बड़े-बड़े गड्ढे में तब्दील हो चुका है. रोजाना इस सड़क से हजारों ओवर लोडेड वाहन गिट्टी, चिप्स लादकर बिहार और यूपी जाता है. रोजना इस बॉर्डर से कानूनी और गैर कानूनी तरीके से करोड़ों रूपये की उगाही होती है लेकिन इस सड़क की मरम्मत करने वाला कोई नहीं है. इसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

देखें पूरी खबर

हर दिन इस सड़क और बॉर्डर से स्कूली बच्चे का वाहन फंस जाता है. साहिबगंज से रेफर किये हुए रोगी का एंबुलेंस घंटो जाम में फंसा रहता है, खाने-कमाने वाले लोगों को इस सड़क से परेशानी होती है लेकिन जिला प्रशासन और राज्य सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है.

ये भी देखें-हजारीबाग में किसानों के लिए पाठशाला का आयोजन, उन्नत खेती के लिए किया जा रहा प्रशिक्षित

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि यह सड़क बिहार, झारखंड और बंगाल को जोड़ती है. हर दिन हजारों वाहन यहां से गुजरते हैं. सड़क पर गड्ढे होने के कारण दुर्घटनाएं होती रहती है. इसके साथ ही लोगों को सड़क जाम की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके बाबजूद सरकार चुप्पी साधे हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details