झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Internet Restarted in Sahibganj: साहिबगंज में 36 घंटे बाद इंटरनेट सेवा बहाल, सद्भावना रैली निकाल कर की गई शांति की अपील

साहिबगंज में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई पत्थरबाजी का बाद बिगड़े माहौल के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी.

By

Published : Apr 5, 2023, 8:29 AM IST

Updated : Apr 5, 2023, 8:56 AM IST

साहिबगंज में इंटरनेट सेवा बहाल
साहिबगंज में इंटरनेट सेवा बहाल

देखें वीडियो

साहिबगंज: जिले में 36 घंटे के बाद इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. हालांकि इंटरनेट सेवा मंगलवार की सुबह 9:00 बजे ही बहाल होनी थी, लेकिन परिस्थिति को देखते हुए इसे 12 घंटा और बढ़ा दिया गया था. रात करीब 9:00 के आसपास सभी कंपनियों की इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. इंटरनेट बहाल होते ही लोगों ने राहत की सांस ली. खासकर ऑनलाइन पढ़ रहे छात्रों के चेहरे पर मुस्कान लौटी.

यह भी पढ़ें:Jharkhand News: साहिबगंज में तनाव! भगवान की मूर्ति तोड़ने की घटना पर लोगों में आक्रोश, 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद

मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई थी पत्थरबाजी: बता दें कि साहेबगंज में कुछ अराजक तत्वों के द्वारा सांप्रदायिक दंगा भड़काने की कोशिश की गई थी. चैती दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान अति संवेदनशील स्थल कुलीपाड़ा के कृष्णा नगर में कुछ लोगों ने शनिवार की शाम को छत पर से पत्थरबाजी की थी. जिसमें सदर एसडीपीओ सहित कई पुलिसकर्मी और श्रद्धालु घायल हो गए थे. इस मामले में 36 लोगों को नामजद और 200 से अधिक अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

बजरंग बली की प्रतिमा को कर दिया खंडित: इस घटना के ठीक 12 घंटे के अंदर सोमवार की सुबह किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा नगर थाना के पटेल चौक के पास एक बजरंग बली की प्रतिमा को खंडित करने का मामला सामने आया. इसे देखते हुए कई संगठन के लोग सड़क जाम कर कार्रवाई की मांग करने लगे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज भी किया था. आपसी सौहार्द्र को बिगड़ते देख उपायुक्त रामनिवास यादव ने तत्काल इंटरनेट सेवा बंद करा दी थी, जो 36 घंटे के बाद फिर से बहाल कर दिया गया है.

दोनों समुदाय के लोगों ने निकाली सौहार्द्र रैली:मंगलवार की दोपहर दोनों समुदाय के लोगों ने सौहार्द्र रैली निकाली. यह रैली गांधी चौक से शुरू होकर अति संवेदनशील एलसी रोड पार करते हुए सब्जी मंडी, स्टेशन चौक और कुलीपाड़ा होकर वापस गांधी चौक पर समाप्त हुई. इस सौहार्द्र रैली में एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा और डीसी रामनिवास यादव सहित अन्य अधिकारी भी शामिल हुए. रैली में लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील की. साहिबगंज में माहौल अब पूरी तरह से शांत हो चुका है. हर दिन की भांति मंगलवार को भी सभी दुकानें खुली. लोग अपनी दिनचर्या का सामान लेने के लिए बाजार में नजर आए.

Last Updated : Apr 5, 2023, 8:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details