झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बिहार से लाया जा रहा विस्फोटक पकड़ा गया, वाहन चालक-खलासी हिरासत में लिए गए

साहिबगंज पुलिस ने विस्फोटक लदा वाहन जब्त किया है. यह वाहन बिहार से आ रहा था. पुलिस ने इसके ड्राइवर खलासी को हिरासत में ले लिया है.

By

Published : Mar 8, 2022, 3:58 PM IST

Illegal explosives in Sahibganj caught
इसी वाहन से लाया जा रहा था विस्फोटक

साहिबगंज: जिले के जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के काटरगंज मोड़ से मंगलवार सुबह पुलिस ने एक विस्फोटक लदा वाहन बरामद किया. पुलिस ने वाहन के चालक जमशेद और खलासी मिस्टर को हिरासत में ले लिया है. दोनों साहिबगंज के छोटी कोदरजन्ना के रहने वाले हैं. वाहन बिहार के शेखपुरा से आ रहा था, इसे तालझारी पहुंचाने का जिम्मा दिया गया था. हालांकि इससे पहले ही वाहन पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

ये भी पढ़े-सीजफायर की घोषणा- सूमी पर बमबारी, 9 लोगों की मौत ; कई इलाकों में युद्ध जारी

जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मंगलवार सुबह इधर से एक वाहन गुजरने वाला है. इसमें भारी मात्रा में विस्फोटक लदा है. इसको देखते हुए पुलिस की तैनाती की गई थी. जांच के दौरान पुलिस ने बिहार नंबर का वाहन आते देखा तो पुलिस की टीम ने इसे रोककर जांच की. इस दौरान वाहन से विस्फोटक बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने वाहन सहित विस्फोटक को जब्त कर लिया. ओपी प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि चालक और खलासी से पूछताछ की जा रही है. अब तक की जानकारी के अनुसार वाहन को राजीव नाम के व्यक्ति के पास पहुंचाया जाना था.

पुलिस को यह शकः बता दें जिले में कई अवैध पत्थर खदान संचालित हैं. पुलिस को शक है कि इसके लिए ही अवैध रूप से यह विस्फोटक लाए जा रहे थे. अधिकतर मामलों में अधिकृत व्यक्ति के नाम पर विस्फोटक मंगाया जाता है. इसके बाद इसे अवैध खनन करने वालों के हाथ बेच दिया जाता है. इधर पिछले दिनों बिहार के भागलपुर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना से पुलिस अलर्ट हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details