झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 2, 2019, 7:26 PM IST

Updated : Dec 2, 2019, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

हेमंत सोरेन ने बरहेट से किया नामांकन, दुमका विधानसभा सीट से भी किया जीत का दावा

हेमंत सोरेन ने साहिबगंज के बरहेट विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया. यह सीट जेएमएम की परंपरागत सीट मानी जाती है. वर्तमान में हेमंत सोरेन बरहेट से ही विधायक हैं.

Hemant Soren nominated from Barhet assembly seat in sahibganj
हेमंत सोरेन ने बरहेट से किया नामांकन

साहिबगंज: जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन साहिबगंज पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. साबिहगंज के बरहेट विधानसभा से उन्होंने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. वर्तमान में हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा के विधायक भी हैं.

देखें पूरी खबर

हेमंत सोरेन ने 2014 में अपने मुंहबोले चाचा बीजेपी के प्रत्यशी हेमलाल को 24,087 मत से हराकर जीत हासिल किया था.1990 से लगातार अबतक बरहेट से जेएमएम का कब्जा रहा. इस विधानसभा सीट को जेएमएम अपना परंपरागत सीट मानता है.

इसे भी पढ़ें:-चुनाव में सुरक्षा के मद्देनजर इंटर स्टेट पुलिस अधिकारियों की बैठक, CCTV से होगी निगहबानी

दुमका से लुईस मरांडी ने 2014 में दिया मात

हेमंत सोरेन 2014 के विधानसभा चुनाव में दुमका विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ा था, जिसमें बीजेपी प्रत्याशी लुईस मरांडी ने उन्हें मात दे दिया था. इस बार भी हेमंत सोरेन ने दुमका और बरहेट से नामांकन पर्चा दाखिल किया है.

संथाल परगना की सभी सीटों पर किया जीत का दावा

हेमंत सोरेन ने साहिबगंज में कहा कि इस बार संथाल परगना की सभी सीटों पर जेएमएम की जीत होगी. उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान में जिस तरह से जनता ने जेएमएम को आशीर्वाद दे दिया है, उसी तरह सभी चरण के मतदान में भी देगी.

इसे भी पढ़ें:-भाजपा नेत्री ने हेमंत सोरेन पर साधा निशाना, कहा- विधायक ने 5 सालों में बरहैट की जनता के लिए नहीं किया कोई काम

मीडिया के सवालों पर भड़के हेमंत

मीडिया ने जब हेमंत सोरेन से पूछा कि अगर सरकार बनाने में जेएमएम को बीजेपी का साथ लेना पड़े तो क्या करेंगे, तभी हेमंत सोरेन मीडियाकर्मयों पर भड़क गए. उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि क्या अंबानी और अडानी कभी एक हो सकता है.

Last Updated : Dec 2, 2019, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details