झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में गंगा महाआरती, पूर्व सैनिक सहित जिला प्रशासन के पदाधिकारी हुए शामिल

By

Published : Mar 25, 2022, 11:24 AM IST

साहिबगंज में गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. जिसमें साहिबगंज जिला प्रशासन के साथ-साथ 20 सदस्यीय पूर्व सैनिकों का दल और भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया. महाआरती से गंगा घाट का पूरा माहौल भक्तिमय हो गया था.

Jharkhand News
Jharkhand News

साहिबगंज: पुरानी साहिबगंज स्थित ओझा टोली घाट पर गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. 20 सदस्यीय पूर्व सैनिकों के दल के गंगोत्री से चलकर साहिबगंज पहुंचने के उपलक्ष्य में यह आयोजन किया गया था. इस गंगा महाआरती में साहिबगंज जिला प्रशासन के साथ पूर्व सैनिक और भारी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया. गंगा महाआरती का कार्यक्रम लगभग एक घंटे तक चला. जिला के गणमान्य पंडितों की मौजूदगी में यह आरती की गई.

इसे भी पढ़ें:साहिबगंज में मालवाहक जहाज पलटा, गंगा में समाए 9 हाईवा ट्रक, कई लोगों के मरने की आशंका

महाआरती के दौरान गंगा की महिमा के गीत पर आरती के साथ श्रद्धालु झूम उठे. पूरा माहौल भक्तिमय बन चुका था. गंगोत्री से गंगासागर तक साइकिल से गंगा के घाट भ्रमण पर निकले अतुल्य भारत गंगा यात्रा के बैनर तले पूर्व सैनिक भी इसमें शामिल हुए. पूर्व सैनिकों का दल 1800 किमी पैदल यात्रा कर साहिबगंज पहुचा है. बताया गया है कि पूर्व सैनिकों की गंगा यात्रा 1 मार्च 2022 से गंगोत्री-उत्तरकाशी से प्रारंभ हुई थी. इस दौरान गंगा किनारे बसे लोगों को गंगा की स्वच्छता और सफाई के लिए जागरूक किया जा रहा है.


बीस सदस्यीय टीम में प्रमुख रुप से पूर्व इंजीनियर गोपाल शर्मा, कर्नल मनोज किश्वर और लेफ्टिनेंट कर्नल हेम लोहुमी के नेतृत्व में मेजर जनरल शिव जायसवाल, कैप्टन इंडियन नेवी नवजोत सिंह, ब्रिगेडियर विकास रोहोला, कर्नल दर्शन मेहता, लेफ्टिनेंट कर्नल जितेंद्र कृष्णिया, अवधेश त्यागी, भार्गव मेहता, डॉ अभय नक्सने, नरेंद्र परमेश्वर मिश्र आरोही विष्णु, श्रीमति मंजू नक्सने, लेफ्टिनेंट कर्नल जितेंद्र महापात्रा, कालेश्वर मिश्र, पर्वतारोही विष्णु सेमवाल, लांस नायक प्रवीण कुमार शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details