झारखंड

jharkhand

सिमडेगाः 4 मानव तस्कर गिरफ्तार, नाबालिग को ले जा रहे थे दिल्ली

By

Published : Apr 18, 2021, 8:07 AM IST

सिमडेगा पुलिस ने शनिवार को चार मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन नाबालिग को रेस्क्यू किया गया है. पुलिस अधीक्षक डाॅ शम्स तब्रेज ने बताया कि मेरे आने के बाद से अब तक मानव तस्करी के 11 केस दर्ज किए गए हैं, जिसमें 21 मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है.

four-human-smugglers-arrested-in-simdega
चार मानव तस्कर गिरफ्तार

सिमडेगा: पुलिस ने शनिवार को चार मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से तीन नाबालिग को रेस्क्यू किया गया है. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई, जिसमें तस्करों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ेंःसिमडेगा: पुलिस ने दो बाल तस्करों को किया गिरफ्तार, दो नाबालिक लड़कियों का रेस्क्यू

एएचटीयू थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में रविंद्र बड़ाईक, संजय बड़ाईक और बिंदिया देवी शामिल हैं, जो सिमडेगा के सेवई गांव से तीन बच्चियों को बहला फुसलाकर दिल्ली ले जा रहा था. इसके साथ ही ओडिशा के सुंदरगढ़ के भी एक मानव तस्कर सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुतेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है. सुरेंद्र ने भी सिमडेगा की दो बच्चियों को नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली में निजी ऐजेंसी के हाथों बेचा दिया है. इसको लेकर 12 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

तीनों बच्चियों को परिजन को सौंपा

पुलिस ने तस्करों के हाथ से तीनों बच्चियों को छुड़ाने के बाद परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस अधीक्षक डाॅ शम्स तब्रेज ने बताया कि मेरे आने के बाद से अब तक मानव तस्करी के 11 केस दर्ज किए गए हैं, जिसमें 21 मानव तस्करों को गिरफ्तार करते हुए 76 बच्चों को मुक्त कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details