झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 26, 2020, 5:48 PM IST

ETV Bharat / state

साहिबगंज में मां दुर्गा को दी गई विदाई, सुख शांति और समृद्धि की कामना

पूरे देश में विजयादशमी मनाया जा रहा है. इस अवसर पर मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया जा रहा है. भक्त नम आंखों से मां दुर्गा को विदाई दे रहे हैं. साहिबगंज में भी कोरोना के गाइडलाइन के तहत दुर्गा पूजा संपन्न हुआ और सोमवार को मूर्ति विसर्जन किया जा रहा है.

Farewell given to mother Durga in Sahibganj
मूर्ति विसर्जन

साहिबगंज: विजयादशमी के दिन मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन शुरू हो गया है. शहर के शकुंतला सहाय गंगा घाट, मुक्तेश्वर घाट, चानन घाट, शोभनपुर भट्टा घाट, पत्थर गंगा घाट सहित राजमहल घाट पर प्रतिमा का विसर्जन हो रहा है. श्रद्धालु नम आंखों से मां दुर्गा को विदाई दे रहे हैं और सुख, शांति और समृद्धि की कामना कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं:- देवघर में सिंदूर खेला का आयोजन, एहतियात के साथ पश्चिमी बंगाल की श्रद्धालुओं ने निभाई परंपरा


कोरोना काल में राज्य सरकार के ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार दुर्गा पूजा का आयोजन संपन्न हुआ. इस बार 4 फिट से ऊंचा मूर्ति बनाने पर भी रोक था. वहीं मंदिर के अंदर 11 लोगो को पूजा करने का आदेश जारी हुआ था. इसके अलावा भी दुर्गा पूजा को लेकर राज्य सरकार ने कई निर्देश जारी किए थे, जिसका पालन करते हुए पूजा कमेटी ने पूजा पाठ संपन्न कराया. कोरोना काल में कहीं भी मेले का आयोजन नहीं किया गया, जिसका व्यवसायियों पर खासा असर पड़ा है. वहीं मेला नहीं लगने पर भक्तों में उदासी छाई रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details