झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में इन सरकारी कार्यालयों की कटेगी बिजली, लाखों का है बकाया

By

Published : Feb 24, 2021, 1:57 PM IST

साहिबगंज में झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड बकाया भुगतान को लेकर सरकारी विभागों पर कार्रवाई कर बड़े बकायेदारों का कनेक्शन काटा जा रहा है. मामले में 77 लोगों पर बिजली चोरी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई है.

electricity-departments-campaign-against-elctricity-dues-in-sahibganj
इन सरकारी कार्यालयों की कटेगी बिजली,

साहिबगंज: झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से बकाया बिल के लिए लगातार विशेष अभियान चलाया जा रहा है. कार्रवाई करते हुए बड़े बकायेदारों का कनेक्शन काटा जा रहा है. सरकारी विभागों से वसूली का काम हो रहा है, विभिन्न सरकारी विभागों पर करीब 40 करोड़ बकाया है. सभी सरकारी विभागों को मार्च तक बकाया जमा करने को कहा गया नहीं तो मार्च के बाद बकाया नहीं देने वाली विभाग की बिजली काट दी जाएगी.

देंखे पूरी खबर

ये भी पढ़ें- बिजली विभाग का बकाया वसूली अभियान, 2 करोड़ से अधिक रुपए की हुई वसूली

खनन विभागों पर लाखों रुपये बकाया

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग बरहेट में 13.10 करोड़ और राजमहल में 2.20 करोड़ साहिबगंज नगर परिषद 8.43 करोड़ बकाया है. इसके अलावा डीडीसी, जिला कल्याण, शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी, कृषि, पशुपालन, सिंचाई जिला खनन विभागों पर लाखों रुपये बकाया है.

राजस्व वसूली को लेकर विशेष शिविर का आयोजन

विद्युत विभाग का कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बकाया मामले में 77 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है. फरवरी में अब तक 789 बकायेदारों की बिजली काटी गई. इन पर करीब 1.98 करोड़ बकाया है. इसमें बोर्ड ने 77 लोगों पर बिजली चोरी का आरोप में केस किया है. उन्होंने बताया कि राजस्व वसूली को लेकर विभिन्न 38 गांव में विशेष शिविर लगाया गया है. मार्च महीने तक इन सरकारी कार्यालयों ने बकाया बिजली भुगतान नहीं किया तो कनेक्शन काट दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details