झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 25, 2022, 10:20 PM IST

ETV Bharat / state

ईडी ने की छोटू यादव की पत्थर खदान की मापी, स्टोन चिप्स ले जा रहे चालकों से की पूछताछ

साहिबगंज में ईडी ने सोमवार को मारीकुट्टी पहाड़ पर छोटू यादव की पत्थर खदान की मापी की. इस दौरान स्टोन चिप्स ले जा रहे ट्रक चालकों से पूछताछ की.

ED measured stone mine in sahibganj of Chhotu Yadav
ईडी ने की छोटू यादव की पत्थर खदान की मापी

साहिबगंज:प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पदाधिकारियों ने सोमवार को मारीकुट्टी पहाड़ पर स्थित विष्णु यादव उर्फ छोटू यादव की पत्थर खदान की मापी की. डीएफओ और डीएमओ कार्यालय से जरूरी दस्तावेज हासिल करने के बाद सभी अधिकारी मारीकुट्टी में छोटू यादव के क्रशर प्लांट पहुंचे और यहां छानबीन की. इसी क्रम में वहां से गुजर रहे स्टोन चिप्स लदे तीन ट्रक को रोका और उनके चालकों से पूछताछ की.

ये भी पढ़ें-पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद झारखंड में सियासत तेज, बीजेपी ने ईडी की कार्रवाई को बताया सही

डीएमओ पर बिफरे ईडी पदाधिकारीः इस क्रम में ट्रक चालकों ने छोटू यादव के क्रशर से स्टोन चिप्स लाने की बात कही. इस पर ईडी पदाधिकारियों ने डीएमओ से नाराजगी जताई. उन्होंने डीएमओ से पूछा कि जब छोटू यादव का क्रशर जब्त हो चुका है तो फिर यह पत्थर कहां से आ रहा है. इस पर उन्हें बताया गया कि यह दूसरे क्रशर से आ रहा है. ईडी पदाधिकारियों ने कहा कि जब्त पत्थर की सुरक्षा की समुचित व्यवस्था नहीं की गई है. ईडी अधिकारियों ने तीनों ट्रकों के चालकों का बयान भी दर्ज किया और देर शाम तक तीनों चालक पुलिस की हिरासत में थे.

बाद में ईडी अधिकारी अमीन लेकर पहुंचे और अपनी मौजूदगी में खदान की मापी कराई. ईडी अधिकारियों ने मां दुर्गा स्टोन वर्क्स व मां अम्बे स्टोन से संबंधित कागजात की जांच भी की. पकड़े गए वाहनों में बीआरजी 10 जीसी 1352, बीआर 07 जीबी 2155 एवं बीआर 10 जीसी 2038 शामिल हैं. इस दौरान डीएमओ विभूति कुमार, जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी चिरंजीत प्रसाद, मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश आदि थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details