झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT IMPACT: बिहार-झारखंड के बीच सीमांकन पर लगी मुहर, 27 जनवरी से शुरू होगा लैंड मार्किंग

By

Published : Jan 24, 2020, 11:19 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 11:47 PM IST

साहिबगंज में ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. 19 साल से लटका दियारा क्षेत्र का सीमांकन करने का फैसला साहिबगंज और कटिहार के अधिकारी ने लिया है.

Demarcation of sahibganj diara
दियारा क्षेत्र का सीमांकन

साहिबगंज: शुक्रवार को बिहार के कटिहार जिले के प्रशासनिक अधिकारी और साहिबगंज के सभी आला अधिकारी सर्किट हाउस में बैठकर दियारा क्षेत्र में सीमांकन को लेकर विचार विमर्श किया. बैठक में दियारा क्षेत्र के हजारों एकड़ जमीन को लैंड मार्किंग सीमांकन की समस्या सुलझा लेने का सार्थक पहल किया गया. 27 जनवरी से शुरू होकर 10 दिनों के अंदर दो राज्यों के बीच सीमांकन का समस्या सुलझा लेने का भरोसा जताया.

देखिए पूरी खबर

ईटीवी भारत ने 14 दिसंबर को दियारा क्षेत्र में सीमांकन की समस्या को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था. इस मामले पर जिले के उपायुक्त को सीमांकन से हो रही समस्या से अवगत कराया था. शुक्रवार को हुए बैठक के बाद कटिहार जिला का अपर समाहर्ता ने कहा कि दोनों राज्यों के बीच बहुत जल्द जमीन का सर्वे कराकर सीमांकन की समस्या खत्म कर ली जाएगी. इसके लिए 27 जनवरी को दोनों राज्यों से अमीन सहित अंचल अधिकारी और तमाम अधिकारी कैंप कर 10 दिन के अंदर सारी समस्या को खत्म कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:19 साल बाद भी नहीं हुआ हजारों एकड़ दियारा क्षेत्र का सीमांकन, किसानों में भारी रोष

कटिहार जिले के उपायुक्त ने कहा कि दियारा सहित हजारों एकड़ जमीन का लैंड मार्किंग सीमांकन कर लिया जाएगा. 27 जनवरी से शुरू होकर 10 दिन के अंदर ये खत्म कर दिया जाएगा. काफी लंबे अरसे से यह समस्या दोनों राज्यों के बीच बनी हुई थी और बहुत जल्द सीमांकन कर किसान के हित में बहुत बड़ा तोहफा दोनों राज्य की सरकार देने जा रही हैं.

Last Updated : Jan 24, 2020, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details