झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंजः डीसी ने फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम का किया शुभारंभ, 22 से 27 फरवरी तक चलेगा अभियान

साहिबगंज रेलवे परिसर में उपायुक्त ने सोमवार को फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया है. साथ ही जिलावासियों से अपील की है कि 22 से 27 फरवरी तक चलने वाला इस अभियान में शामिल होकर दवा का सेवन जरूर करें.

By

Published : Feb 22, 2021, 12:23 PM IST

dc Launches Malaria Eradication Program
डीसी ने फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम का किया शुभारंभ

साहिबगंजःसोमवार को साहिबगंज रेलवे परिसर में उपायुक्त ने फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया. साथ ही खुद एल्बेंडाजोल दवा खाकर जिला वासियों से अपील की है कि 22 से 27 फरवरी तक चलने वाला इस अभियान में शामिल होकर दवा का जरूर सेवन करें, तभी हमारा जिला फाइलेरिया मुक्त होगा.

जानकारी देते उपायुक्त

ये भी पढ़ें- धनबादः घर के लोगों को बंधक बनाकर भीषण डकैती, लगभग 12 लाख की संपत्ति लेकर हुआ फरार

लाखों लोगों को खिलाना है दवा

उपायुक्त राम निवास यादव ने बताया की 12 लाख 31 हजार 798 लोगों को फाइलेरिया की दवा खिलाना है. इसके लिए 1,778 बूथ बनाये गए है. स्वास्थ्य कर्मी के समक्ष दवा लेना है. साथ ही कहा कि झारखंड में वैसे 24 जिला फाइलेरिया से प्रभावित है. लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को 4 जिला बोकारो, धनबाद, रामगढ़ और अपना साहिबगंज जिला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कई दिशा निर्देश दिया है.

फाइलेरिया मुक्त बने जिला

राम निवास यादव ने कहा साहिबगंज जिला में सबसे अधिक फाइलेरिया के केस मिला है. इसलिए इस बार जिला को फाइलेरिया मुक्त कराने का फैसला लिया गया है. जरूरी है जिलावासी इस अभियान में सहयोग करे, तभी हम सफल हो पाएंगे और फाइलेरिया मुक्त जिला बन पाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details