झारखंड

jharkhand

साहिबगंज में मास्क जांच के लिए डीसी उतरे सड़क पर, कोविड-19 के नियमों का पालन करने की दी नसीहत

By

Published : Apr 7, 2021, 7:59 AM IST

Updated : Apr 7, 2021, 9:11 AM IST

साहिबगंज में लगातार कोरोना का विस्फोट हो रहा है. इसे देखते हुए उपायुक्त स्वयं सड़क पर उतर कर मास्क जांच अभियान में शामिल हो रहे हैं. इस दौरान वे शहर के साक्षरता चौक से पटेल चौक तक पैदल चले. लोगों से मास्क पहनने की अपील की. साथ ही साथ धारा 144 के नियमों से भी अवगत कराया.

Mask checking campaign conducted in Sahibganj
साहिबगंज में चलाया गया मास्क जांच अभियान

साहिबगंज: कोरोना की दूसरी लहर ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है. जिला में लगातार कोरोना का विस्फोट हो रहा है. अब तक एक दिन में सबसे अधिक 37 नए कोरोना मरीज मिले हैं और एक्टिव केस की संख्या 142 हो चुकी है. सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. गंभीर पाए जाने पर उन्हें राजमहल कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. बताते चलें कि कोरोना के दूसरी लहर में दो मरीजों की मौत हो चुकी है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- जमशेदपुरः 191 नए कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, कुल संख्या पहुंची 670

सड़क पर उतर कर उपायुक्त ने किया मास्क चेक

उपायुक्त सह दंडाधिकारी ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए जिला में धारा 144 लागू कर दिया गया है. इस धारा का सख्ती से पालन करने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. बेवजह घर से निकालने पर भी पाबंदी लगाई गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों रात के 10 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक घर में रहने की अपील की गई है. उपायुक्त स्वयं सड़क पर उतर कर मास्क जांच अभियान में शामिल हो रहे हैं. इस दौरान वे शहर के साक्षरता चौक से पटेल चौक तक पैदल चले, लोगों से मास्क पहनने की अपील की. साथ ही साथ धारा 144 लागू होने के बाद इसके नियमों से भी अवगत कराया. सड़क पर बेवजह घूमने वाले लोगों से सख्ती से पेश आए और सभी पुलिसकर्मियों को आदेश दिया कि अब महाअभियान चला कर मास्क की जांच की जाए. लापरवाही बरतने वाले लोगों पर करवाई करने का भी निर्देश दिया.

Last Updated : Apr 7, 2021, 9:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details