झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT IMPACT: वृद्धा आश्रम में नवनिर्मित शौचालय के लिए सेप्टिक टैंक बनना हुआ चालू

By

Published : Oct 24, 2020, 3:46 PM IST

साहिबगंज के वृद्धा आश्रम में नवनिर्मित शौचालय परेशानी का सबब बना हुआ था. शौचालय तो बना लेकिन ठेकेदार ने सेप्टिक टैंक नहीं बनवाया. इस मामले में ईटीवी भारत ने खबर को प्रकाशित किया. जिसके बाद जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया और ठेकेदार ने मिट्टी की खुदाई शरू की.

Construction of septic tank started in old age ashram of sahibganj
सेप्टिक टैंक बनना हुआ चालू

साहिबगंज: 16 अक्टूबर को ईटीवी भारत ने जिला वृद्धा आश्रम में नवनिर्मित शौचालय की खबर प्रकाशित की थी. जिसमें ठेकेदार ने शौचालय तो बनाया लेकिन सेप्टिक टैंक नहीं बनाया था. सेप्टिक टैंक नहीं बनने से इस वृद्धा आश्रम में रह रहे बुजुर्गों को परेशानी हो रही थी. सुबह-शाम इन बुजुर्गों को पुराने शौचालय में लाइन में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था.

देखें पूरी खबर

ईटीवी भारत की नजर पड़ी और इन बुजुर्गों की समस्या को लेकर जब खबर प्रकाशित की गई तो जिला प्रशासन हरकक्त में आई और आज इस शौचालय का अपना सेप्टिक टैंक बनना चालू हो चुका है. सेप्टिक टैंक की खुदाई कर रहे मजदूर का कहना है कि ठेकेदार दो दिन के अंदर गढ्ढा खोदकर पूरा करने को कहा है लेकिन तीन दिन में पूरा होगा.

ये भी पढ़े-वृद्धा आश्रम के नवनिर्मित शौचालय से टंकी गायब, निर्माण में गड़बड़ी से बुजुर्ग परेशान


वृद्ध आश्रम में रह रहे बुजुर्गों का कहना है कि नवनिर्मित शौचालय का सेप्टिक टैंक बनना चालू हो गया है. इसका पूरा श्रेय ईटीवी भारत को जाता है. आज इस खबर को प्रकाशित नहीं किया जाता तो शायद हम लोग इस शौचालय का उपभोग नहीं कर पाते. वृद्धा आश्रम में रह रहे बुजुर्गों ने ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details