झारखंड

jharkhand

सीएम हेमंत का ऐलान, हर जिला में खुलेगा CBSE बोर्ड स्कूल

By

Published : Jan 25, 2021, 8:46 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 8:53 PM IST

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिवसीय साहिबगंज दौरे पर रहे. दौरे के आखिरी दिन सोमवार को बरहेट में सीएम ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि झारखंड के प्रत्येक जिला के हेड क्वार्टर में CBSC बोर्ड का स्कूल खुलेगा, जिसमें क्लास वन से बारहवीं तक पढ़ाई होगी.

cm said cbse board school will open in every district in sahibganj
सीएम हेमंत सोरेन

साहिबगजः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिवसीय दौरे पर अपना विधानसभा बरहेट रहे. पतना प्रखंड स्थित अपने आवास पर रात्रि विश्राम कर सोमवार शाम तीन बजे दुमका के लिए रवाना हुए. सीएम हेमंत सोरेन अपने एक साल कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाईं. साथ ही जनता से भी सहयोग करने की उन्होंने अपील की.

सीएम हेमंत सोरेन का ऐलान
सभा में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

इसे भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव की जमानत पर 29 जनवरी को हो सकती है सुनवाई, दुमका कोषागार मामले में अधिवक्ता ने पेश किया जवाब

सीएम का बड़ा ऐलान

अपने पतना प्रखंड स्थित मंच पर से शिक्षा को लेकर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि गरीब बच्चे निजी स्कूल की तरह शिक्षा नहीं ले पाते हैं. पढ़ने की लालसा तो है लेकिन महंगे स्कूल में नहीं पढ़ने की वजह से पीछे रह जाते हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार अपने कार्यकाल में शिक्षा जगत में एक नई मुकाम हासिल करने जा रही है. सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि झारखंड के प्रत्येक जिला के हेड क्वार्टर में CBSC बोर्ड का स्कूल खुलने जा रहा है, जिसमें क्लास वन से बारहवीं तक पढ़ाई होगी. इस स्कूल के खुलने से अब झारखंड के गरीब असहाय माता-पिता के बच्चे भी निजी स्कूल की तरह अपने बच्चों को शिक्षा दिला पाएंगे. आने वाले समय में CBSE बोर्ड का बच्चा डॉक्टर, इंजीनियर सहित अन्य पदों पर नौकरी पाने में सक्षम होंगे.

लोगों को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत
Last Updated : Jan 25, 2021, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details