झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पशु तस्करीः साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर मवेशियों को छोड़ फरार हुए तस्कर

साहिबगंज में मवेशियों को रेलवे स्टेशन पर छोड़कर पशु तस्कर फरार हो गया. स्टेशन के पास मवेशियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. फिलहाल इन मवेशियों को महादेव गंज स्थित गौशाला भेज दिया गया है

By

Published : Nov 6, 2021, 10:47 PM IST

animal-smugglers-escaped-leaving-cattle-at-railway-station-in-sahibganj
पशु तस्करी

साहिबगंजः रेलवे स्टेशन पर मवेशियों का झुंड देखकर रात में लोगों को शक हुआ. रेलवे स्टेशन पर कुछ लोगों ने पूछना चाहा कि यह मवेशी किसके हैं तो मवेशियों को लाने वाले कुछ लोग मौके से फरार हो गये. जिसके बाद इसकी सूचना वार्ड पार्षद और पुलिस को दी गयी. वार्ड पार्षद मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और सभी मवेशियों को महादेवगंज गौशाला में सुरक्षित भिजवा दिया.

इसे भी पढ़ें- 12 वैन के साथ 104 मवेशी जब्त, 18 तस्कर गिरफ्तार

साहिबगंज रेलवे स्टेशन परिसर में 21 की संख्या में तस्करी की नीयत से ले जा रहे मवेशियों को गुप्त सूचना पर वार्ड 10 की पार्षद पार्वती देवी ने पकड़ा. जिसके बाद मवेशियों का हैंडओवर लेने से जीआरपी, आरपीएफ और नगर थाना पुलिस ने आनाकानी की. बाद में सदर डीएसपी राजेंद्र दुबे के निर्देश पर नगर थाना प्रभारी सुनील कुमार मौके पर पहुंचे और वहां मौजूद सभी मवेशियों को महादेवगंज स्थित गौशाला भेज दिया गया.

जानकारी देतीं वार्ड पार्षद
वार्ड पार्षद पार्वती देवी ने बताया कि घटनास्थल पहुंचने के बाद नगर थाना को बताया गया तो थाना प्रभारी ने कहा कि यह जीआरपी का मामला है जब जीआरपी को बताया गया इन लोगों ने बताया कि नगर थाना का मामला है. दोनों थाना एक दूसरे को लेकर आनाकानी करते हुए नजर आए.

काली पूजा के विसर्जन जुलूस के कारण सड़क पर उमड़ी थी, भीड़ को देखकर पशु तस्कर सभी मवेशियों को साहिबगंज स्टेशन परिसर में घुसा दिया. इसी दौरान स्टेशन में मौजूद लोग तस्करों से पूछने लगे कि कहां ले जा रहे हो, इस पर सभी वहां से भाग निकले. इनमें से किसी ने वार्ड 10 की पार्षद पार्वती देवी को फोन पर बता दिया, सूचना पर पार्वती वहां पहुंची और तहकीकात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details