झारखंड

jharkhand

साहिबगंज के मनिहारी गंगा पुल निर्माण कार्य के दौरान हादसा, डीबीएल कंपनी पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Dec 17, 2022, 2:27 PM IST

Updated : Dec 17, 2022, 2:34 PM IST

साहिबगंज के मनिहारी गंगा पुल निर्माण (Construction of Manihari Ganga bridge) कार्य के दौरान हादसा हो गया. इस हादसे में एक हाइवा का खलासी बुरी तरह घायल हो गया. हादसे के बाद डीबीएल कंपनी के स्टाफ घटनास्थल से भाग गए.

Accident during Construction of Manihari Ganga bridge
Accident during Construction of Manihari Ganga bridge

देखें पूरी खबर

साहिबगंज: जिला के मनिहारी गंगा पुल निर्माण (Construction of Manihari Ganga bridge) कार्य में बिहार के कहलगांव से डस्ट लेकर महादेवगंज मुस्लिम टोला के पास हाइवा में लोड डस्ट को खाली कराने के दौरान हादसा हो गया, जिसमें हाइवा का खलासी घायल हो गया. बताया जा रहा है कि ड्राइवर ट्रक के पीछे डाला का किल्ली खोल रहा था, तभी अचानक हाइवा के प्रेशर जक टूट गया. जिससे खलासी ट्रक के केबिन में ही दब गया. आवाज सुनकर आस पड़ोस के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और खलासी को ट्रक के केबिन से निकाल कर साहिबगंज सदर अस्पताल पहुंचाया.

ये भी पढ़ें:सरायकेला: कांड्रा मुख्य मार्ग पर रफ्तार का कहर, सीमेंट लदा ट्रक घर में घुसा


हादसे के बाद भाग गए डीबीएल कंपनी के स्टाफ: ग्रामीणों का आरोप है कि जैसे ही यह घटना घटी, डीबीएल कंपनी के सभी स्टाफ घटनास्थल से भाग गाए. जब इतनी बड़ी योजना चल रही है तो एक एंबुलेंस तो हमेशा रहना चाहिए था. ग्रामीणों ने दुर्घटना का एक कारण ओवरलोड भी बताया है. इधर घायल को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. घायल खलासी अमित कुमार (25 वर्ष) बिहार के घनोरा का रहने वाला है.


कंपनी की अनियमितता हो रही उजागर: गंगा पुल निर्माण करा रही डीबीएल कंपनी की अनियमितता आए दिन उजागर होते रहती है. पिछले दिनों तेज रफ्तार से जा रही हाइवा की चपेट में आने से पास के ही गांव के तीन युवक बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. इस घटना में किसी का पैर फ्रैक्चर हुआ तो किसी का हाथ. सुरक्षा को लेकर डीबीएल कंपनी की तरफ से पुख्ता इंतजाम नहीं देखा जा रहा है. हालांकि, डीबीएल कंपनी ने गंगा पुल के रास्ते में एक बोर्ड लगा कर आम लोगों के जाने पर रोक लगा दी है.

Last Updated : Dec 17, 2022, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details