झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 10, 2022, 7:59 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में युवा कबड्डी सीरीज का आगाज, दस लाख के इनाम के लिए बिहार-झारखंड की टीम ने लगाया जोर

राजधानी रांची में शनिवार को युवा कबड्डी सीरीज का आगाज (Yuva Kabaddi series in Ranchi) हुआ. पहले दिन दस लाख के इनाम के लिए बिहार-झारखंड की टीम ने जोर लगाया. प्रतियोगिता की शुरुआत विधायक मथुरा महतो (MLA Mathura Mahto) ने कराई.

Yuva Kabaddi series in Ranchi
रांची में युवा कबड्डी सीरीज का आगाज

रांची: राजधानी रांची में शनिवार को युवा कबड्डी सीरीज (Yuva Kabaddi series in Ranchi) का आगाज हुआ. 10 सितंबर से शुरू हुई प्रतियोगिता 21 अक्टूबर तक चलेगी. पहले दिन कई मुकाबले खेले गए, सबसे रोमांचक मुकाबला बिहार झारखंड के बीच का मुकाबला रहा.

ये भी पढ़ें-दंगल गर्ल बबीता फोगाट पहुंची लोहरदगा, कहा- झारखंड बिहार की सरकार खेल पर नहीं दे रहीं ध्यान

आयोजकों ने बताया कि शनिवार को कुल सात मैच खेले गए और इसी प्रकार 21 अक्टूबर तक मैच आयोजित किए जाएंगे, जो टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी, वह अलग-अलग राउंड में आगे बढ़ेगी. विजेता को आयोजन समिति की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा. इस प्रतियोगिता के विजेता को 10 लाख की राशि बतौर इनाम दिया जाएगा.

देखें पूरी खबर

मैच में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक मथुरा महतो ने कहा कि खेल की दुनिया में कबड्डी का स्कोप बहुत ज्यादा है. लोग कबड्डी को खूब पसंद कर रहे हैं. इस तरह के आयोजन से दर्शकों को तो आनंद मिलता ही है, साथ ही साथ राज्य को खिलाड़ियों को भी उचित मंच मिलता है.

इससे पहले विधायक मथुरा महतो (MLA Mathura Mahto) और आयोजकों ने टॉस कराकर मैच की शुरुआत कराई. विधायक ने मैच का आनंद भी लिया. इस प्रतियोगिता के संबंध में मैच खेलने आए खिलाड़ियों ने कहा कि रांची में हो रही युवा कबड्डी सीरीज के मानसून सत्र को लेकर वे काफी उत्साहित हैं, उन्हें उम्मीद है कि इस सीरीज में उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी. खिलाड़ियों ने कबड्डी सीरीज को जीतने का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details