झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 4, 2020, 8:59 AM IST

ETV Bharat / state

रांचीः क्रिकेट विवाद में युवक की हत्या, 7 गंभीर, पुलिस ने लाठीचार्ज कर संभाली स्थिति

रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के मुस्लिम मोहल्ला के निवासी 22 वर्षीय कल्लू उर्फ समीर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा कि क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद हुआ था और देर रात यह विवाद आपसी संघर्ष में तब्दील हो गया.

One died in knife fighting during cricket controversy in ranchi
चाकूबाजी के दौरान एक की मौत

रांचीःराजधानी में मामूली विवाद मेंएक युवक की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई. पुलिस ने स्थिति को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. जानकारी के अनुसारजगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में बच्चों की लड़ाई में बड़े आपस में भिड़ गए.

दौरान दोनों के बीच हुए संघर्ष में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जबकि चाकूबाजी में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. शुक्रवार की सुबह क्रिकेट खेलने को लेकर जगन्नाथपुर के मुस्लिम मोहल्ले में विवाद हुआ था और देर रात यह विवाद आपसी संघर्ष में तब्दील हो गया.

क्या है मामला
रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के मुस्लिम मोहल्ला के रहने वाले 22 वर्षीय युवक कल्लू उर्फ समीर की आपसी विवाद में हुई लड़ाई में चाकू मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार दो पक्षों के झगड़ा के बाद बड़ों तक मारपीट की नौबत आ गई.

मृतक समीर के परिजनों का आरोप है कि जुम्मे के दिन क्रिकेट खेलने को लेकर मुजफ्फर, लालू और हुसैनी से विवाद हुआ था. उस समय मामला समझा-बुझाकर खत्म कर दिया गया था, लेकिन शुक्रवार की रात तीनों आरोपी पहुंचे और समीर और उसके परिजनों से उलझ गए व मारपीट शुरू कर दी.

इसी दौरान मुजफ्फर और लालू ने समीर और उसके परिजनों पर चाकू से हमला कर दिया. घटना में समीर के शरीर के नाजुक हिस्सों में चाकू से वार किया गया, जिससे वह जमीन पर गिर गया और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई. वहीं बीच-बचाव करने आए हैं उनके पिता कुर्बान पर भी हमलावरों ने हमला कर दिया. घटना में कुर्बान को गर्दन में चोट लगी. घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए.

ये भी पढ़ें-झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहाः झारखंड की कर रहे उपेक्षा

पुलिस ने संभाला मोर्चा

दो गुटों में संघर्ष की सूचना मिलने के बाद जगन्नाथपुर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. हटिया एसपी विनीत कुमार भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. वहीं धुर्वा और तुपुदाना पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी. इस दौरान पुलिस के समझाने के बाद भी भीड़ लगातार आक्रोशित होकर आरोपियों के घर पर हमला करने की बात कर रही थी, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा.

जांच में जुटी पुलिस
मृतक समीर रांची के डोरंडा कॉलेज का छात्र था. पुलिस अधिकारी विनीत कुमार ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में मृतक का किसी युवती के साथ प्रेम प्रसंग का भी मामला सामने आ रहा है. हत्या की घटना इसका परिणाम भी हो सकता है. सभी पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है वहीं आरोपी की तलाश में पुलिस की टीम छापेमारी भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details