झारखंड

jharkhand

जेवियर उत्सव में दिखा धमाल, 7 से 9 फरवरी तक इस उत्सव में होंगे कई इवेंट

By

Published : Feb 7, 2020, 7:07 PM IST

रांची के जेवियर कॉलेज में वार्षिक जेवियर उत्सव 2020 का आयोजन किया गया. आगाज के दिन एक से बढ़कर एक कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. 7 से 9 फरवरी तक आयोजित इस उत्सव में कई इवेंट आयोजित होंगे.

Xavier Utsav 2020 organized in Xavier college
जेवियर उत्सव 2020 में दिखा धमाल

रांची: राजधानी के जेवियर कॉलेज में वार्षिक जेवियर उत्सव 2020 का आयोजन किया गया. 7 से 9 फरवरी तक आयोजित इस उत्सव में कई इवेंट आयोजित होंगे. इस इवेंट की खास बात यह है कि इस कार्यक्रम के दौरान वर्तमान छात्रों के अलावा पूर्वर्ती विद्यार्थी भी यहां शामिल हो रहे हैं. जिन्हें प्रबंधन भी सम्मानित कर रहा है.

जेवियर उत्सव 2020 में दिखा धमाल

जेवियर उत्सव 2020 रंगारंग आगाज
जेवियर उत्सव 2020 का आज रंगारंग आगाज किया गया. तीन दिवसीय इस उत्सव के दौरान फोक डांस, वेस्टर्न सोलो सिंगिंग एंड सिंगिंग, डिबेट हिंदी इंग्लिश, स्टैंड सोलो डांस, ग्रुप डांस, हॉट सीट के आलावा एजुकेशन और स्पोर्ट्स से जुड़े भी कई इवेंट लगातार आयोजित किए जा रहे हैं.

बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे स्टूडेंट्स
इस उत्सव में जेवियर कॉलेज के तमाम पूर्वर्ती छात्रों के अलावा वर्तमान विद्यार्थी भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें छात्राओं की संख्या ज्यादा देखी जा रही है.

भारतीय संस्कृति की दिखी छटा
आगज के दिन एक से बढ़कर एक कई कार्यक्रम आयोजित किए गए. स्टेज पर भारतीय संस्कृति की छटा भी दिखी तो वही वेस्टर्न डांस के दौरान विद्यार्थियों ने जमकर धमाल मचाई. हर साल जेवियर कॉलेज प्रबंधन द्वारा जेवियर उत्सव मनाया जाता है. इस उत्सव के 2020 के संस्करण में भी उत्साह देखा जा रहा है.

जेवियर उत्सव को लेकर विद्यार्थियों में खुशी
विद्यार्थियों की माने तो पढ़ाई के साथ-साथ इस तरह का आयोजन होना चाहिए. जिससे सर्वांगीण विकास होता है. वहीं, दूसरे को जानने का मौका भी मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details