झारखंड

jharkhand

रांचीः तंगहाली से परेशान मजदूर ने की आत्महत्या, परिवार में छाया मातम

By

Published : Sep 2, 2020, 3:58 PM IST

रांची के बेड़ो क्षेत्र में आर्थिक तंगी से परेशान एक मजदूर ने आत्महत्या कर ली. 42 वर्षीय दशरथ उरांव पिछले काफी दिनों से परेशान था जिसके चलते उसने यह कदम उठाया.

मजदूर ने की आत्महत्या
मजदूर ने की आत्महत्या

रांचीः जिले के बेड़ो थाना क्षेत्र के वन विभाग बेड़ो के समीप रहने वाले एक मजदूर ने आत्महत्या कर ली. 42 वर्षीय दशरथ उरांव ने मंगलवार की रात घर में आत्महत्या कर ली. मृतक के पड़ोसियों का कहना है कि गरीबी से परेशान होकर उसने यह आत्मघाती कदम उठाया. वहीं घटना के बाद से पीड़ित परिवार में कोहराम मचा है.

मजदूर ने की आत्महत्या.

दशरथ मजदूरी कर परिवार का भरण षोषण कर गुजारा करता था. घर में उसकी पत्नी और चार बच्चे भी है. घरवालों के मुताबिक रोजाना वह काम की तलाश में घर से निकलता था. दिनभर इंतजार के बाद भी काम नहीं मिलने पर मायूस होकर घर लौट आता था.

यह भी पढ़ेंःहजारीबाग: रिफाइंड तेल से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, ग्रामीणों ने की तेल की चोरी

कई दिन से काम नहीं मिलने के कारण वह काफी तनाव में था. मंगलवार की शाम घर में खाना खाने के बाद वह पत्नी-बच्चों से अलग दूसरे कमरे सोने चला गया.

सुबह दशरथ का शव देख पत्नी चीखने और रोने लगी. आवाज सुनकर परिजन और पड़ोसी इकट्ठा हो गए. बड़ा बेटा श्याम उरांव राजकीय मध्य विधालय में 6 में पढ़ाई करता है और गरीबी के कारण सुबह अखबार भी बांटता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details