झारखंड

jharkhand

By

Published : May 20, 2022, 10:09 PM IST

Updated : May 20, 2022, 10:24 PM IST

ETV Bharat / state

मॉनसून से पहले नाले-नालियों को साफ करने का काम तेज, 15 जून को मॉनसून आने की संभावना

नगर निगम रांची ने मॉनसून से पहले शहर के नाले-नालियों को साफ करने का काम तेज कर दिया है. रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार का कहना है झारखंड में 15 जून को मॉनसून आने की संभावना है, उससे पहले नाले-नालियों की सफाई का काम तेज हो जाएगा.

work of cleaning drains intensified before monsoon in ranchi
मॉनसून से पहले नाले-नालियों को साफ करने का काम तेज

रांचीःझारखंड में इस बार मॉनसून 15 जून के आसपास आ सकता है. इसके बाद झारखंड समें झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. इधर, मॉनसून के मद्देनजर नगर निगम सक्रिय हो गया है. मॉनसून के दौरान बारिश के बाद नालियों को उफनने और मच्छरों के प्रकोप से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके लिए नालियों की सफाई का काम शुरू हो गया है. इसमें 300 सफाईकर्मी, 7 जेसीबी और 30 ट्रैक्टर का प्रयोग किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-4 राज्यों को बिजली मंत्री की सलाह, मॉनसून से पहले स्टॉक के लिए आयात करें कोयला

रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार ने बताया कि मानसून 15 जून से झारखंड में प्रवेश करने की संभावना है, उससे पहले ही रांची नगर निगम निगम अपनी तैयारी पूरी कर लेगा. उन्होंने बताया कि 10 जून तक रांची नगर निगम क्षेत्र की छोटी और बड़ी नालियों को साफ कर दिया जाएगा. इसको लेकर 300 सफाईकर्मी और 30 ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है. पहले चरण में बड़ी नालियों की साफ-सफाई कराई जा रही है. दूसरे चरण में छोटी नालियों की सफाई होगी. वहीं उन्होंने कहा कि सड़कों पर जलजमाव की स्थिति के मद्देनजर भी व्यापक तैयारी निगम की ओर से की गई है.

रजनीश कुमार उप नगर आयुक्त रांची नगर निगम
उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार ने बताया कि मॉनसून के वक्त पहले अरगोड़ा चौक, वसुंधरा अपार्टमेंट के पास सहित कई इलाकों में सड़कों पर पानी बहने लगता था, ऐसी जगहों पर सड़कों को ऊंचा किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर किसी इलाके में बरसात का पानी अगर सड़कों पर जमा होता है तो उसे मशीन से निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि मॉनसून आने से पहले तमाम तैयारियां, नगर निगम की ओर से पूरी कर ली जाएंगी.
Last Updated : May 20, 2022, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details