झारखंड

jharkhand

रांची सदर अस्पताल में महिला मरीज ने पांचवीं मंजिल से लगाई छलांग, रिम्स में इलाज के दौरान मौत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 17, 2023, 10:31 AM IST

Updated : Oct 17, 2023, 12:26 PM IST

रांची सदर अस्पताल की पांचवीं मंजिल से एक महिला कूद गई. जिसमें वो गंभीर रूप से जख्मी हो गई. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. महिला कई दिनों से सदर अस्पताल में भर्ती थी. Ranchi Sadar Hospital

Ranchi Sadar Hospital
रांची सदर अस्पताल

रांची: सदर अस्पताल में एक महिला ने पांचवें तल्ले से छलांग लगा दी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गई. उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. महिला का सदर अस्पताल के स्त्री रोग विभाग में इलाज चल रहा था. महिला का नाम सुमंती देवी बताया जा रहा है. वह 9 अक्टूबर से रांची के सदर अस्पताल में अपना इलाज कर रही थी.

सदर अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि पारिवारिक विवाद की वजह से इलाजरत महिला मरीज सुमंती देवी पांचवीं मंजिल से कूद गई. जिसमें वो गंभीर रूप से चोटिल हो गई. आनन-फान में उसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. महिला के पति का नाम सहदेव मंडल है और वह रामगढ़ की रहने वाली थी.

रिम्स पहुंचने के बाद महिला की तुरंत ही मौत हो गई. जिसके बाद डॉक्टर ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि महिला की मौत का वास्तविक कारण क्या है. अब ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि अस्पताल में मरीज यदि पांचवे मंजिल से छलांग लग रहा था तो सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे. वहीं अस्पताल में तैनात अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद थे लेकिन उसके बावजूद महिला को छलांग लगाने से पहले किसी ने क्यों नहीं देखा.

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर ए. खेतान ने बताया कि पिछले कई दिनों से महिला सदर अस्पताल के स्त्री रोग विभाग में भर्ती थी और आज उसका ऑपरेशन होने वाला था. वहीं पूरे मामले की जांच पुलिस की तरफ से भी की जा रही है और यह जानकारी प्राप्त की जा रही है कि क्या कहीं महिला के परिजनों के द्वारा ही उसे छलांग लगाने के लिए तो नहीं उकसाया गया था।

Last Updated : Oct 17, 2023, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details