झारखंड

jharkhand

झारखंड में नशा ही नशाः महिला ड्रग्स तस्कर सहित चार गिरफ्तार, पलामू से ड्रग्स सप्लाई करती थी रिजवाना

By

Published : Nov 19, 2021, 2:27 PM IST

Updated : Nov 19, 2021, 8:17 PM IST

झारखंड को मदहोश करने के लिए अंतर जिला ड्रग्स कारोबार चला रही महिला तस्कर रिजवाना ताज (women in illegal drugs business) को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने रिजवाना ताज से ब्राउन शुगर खरीदकर दूसरे जिलों में बिक्री करने वाले तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

woman-drug-smuggler-in-ranchi-arrest-model-jyoti-was-arrested-by-police-few-days-ago
महिला ड्रग्स तस्कर सहित चार गिरफ्तार

रांचीःड्रग्स के अवैध कारोबार में महिलाएं (women in illegal drugs business) की एंट्री ने पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दिया है. पहले मॉडल ज्योति भारद्वाज (model jyoti bharadwaj) की ब्राउन शुगर के कारोबार लेकर गिरफ्तारी हुई थी, अब रांची पुलिस ने एक और महिला तस्कर रिजवाना ताज को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. रिजवाना ताज पर अंतरजिला ड्रग्स कारोबार में शामिल होने का आरोप है. इधर रांची में ब्राउन शुगर सप्लाई किए जाने के पलामू कनेक्शन (Palamu connection of brown sugar business in Ranchi) से पुलिस चौंकन्नी हो गई है.

ये भी पढ़ें-रांची में मॉडल करा रही थी नशे का कारोबार, हुस्न के जाल में फंसाकर करती थी एजेंट की भर्ती

क्या है पूरा मामला

राजधानी में नशे के कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है, दिल्ली में मॉडलिंग करने वाली ज्योति भारद्वाज को सलाखों के पीछे पहुंचाने के बाद पुलिस ड्रग्स कारोबार में शामिल अन्य तस्करों की तलाश में जुटी थी. इस बीच सुखदेव नगर पुलिस को सूचना मिली कि पिस्का मोड़ के पास कुछ युवक ब्राउन शुगर की सप्लाई करने के लिए आए हुए हैं. इस पर सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता ने सादे लिबास में गैलेक्सी मॉल रांची (Galaxy Mall Ranchi) के पास छापेमारी की. इस दौरान मौके पर मौजूद तीन युवक भागते पकड़े गए.

देखें पूरी खबर

इन आरोपियों को भी पकड़ा गया

पकड़े गए तस्करों में आनंद मुंडा, विकास सिंह और अमित कुमार सोनी शामिल हैं. तलाशी के दौरान तीनों तस्करों के पास से 30 ग्राम ब्राउन शुगर, वजन करने वाली मशीन और एल्युमिनियम फाइल बरामद की गई. पूछताछ के दौरान तीनों तस्करों ने बताया कि झारखंड के पलामू जिले की रहने वाली एक महिला से वे ड्रग्स खरीद कर रांची लाते हैं और फिर उसे बेचते हैं.



पलामू में रेड कर पकड़ा गया रिजवाना ताज को

तीनों तस्करों से मिले इनपुट के आधार पर रांची पुलिस की एक टीम ने पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में पलामू पुलिस की मदद से छापेमारी की और रिजवाना ताज को धर दबोचा. पूछताछ में रिजवाना ने बताया है कि वह अंतर जिला ड्रग्स तस्करी में शामिल है और झारखंड के कई जिलों में ब्राउन शुगर की सप्लाई करती है.

अंतर जिला ड्रग्स कारोबार चला रही महिला तस्कर रिजवाना ताज
पति के जेल जाने के बाद संभाला उसका कारोबारकोतवाली एएसपी मुकेश लुणायत ने बताया कि रिजवाना का पति टिंकू कुरैशी ड्रग्स के कारोबार में लिप्त है. वर्तमान में वह जेल में बंद है, टिंकू कुरैशी के जेल जाने के बाद उसके ड्रग्स का कारोबार को रिजवाना संभाल रही थी. रिजवाना पलामू पुलिस के टारगेट पर थी लेकिन सबूत नहीं मिलने की वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी.एक पुड़िया की कीमत 700 रुपयेपूछताछ में ब्राउन शुगर बेचने वाले तस्करों ने बताया कि वे लोग रिजवाना से ब्राउन शुगर की खरीदारी करते थे. 5 ग्राम ब्राउन शुगर में 30 पुड़िया बनाते थे और पुड़िया 700 रुपये में बेचते थे. हाल में ही गिरफ्तार विकास सिंह ने रिजवाना ताज के माध्यम से 45 ग्राम ब्राउन शुगर खरीदा था.

ये भी पढ़ें-राजधानी की फिजाओं में घुलता 'जहर', नशे की लत से जुर्म की दलदल में धंस रहे युवा

फोन से चलता था धंधा

पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि सारा धंधा फोन पर चलता था. फोन पर ही ब्राउन शुगर खरीदने वाले लोगों से संपर्क किया जाता था, जिसके बाद एक निश्चित स्थान तय होता था और वहां ब्राउन शुगर की सप्लाई की जाती थी.

कई महिलाओं के शामिल होने की सूचना

पूछताछ में तस्करों ने अभी जानकारी दी है कि इस धंधे में रांची ,धनबाद, बोकारो और पलामू की कई महिलाएं शामिल हैं. महिला होने का फायदा उठाकर ड्रग्स के कारोबार को सफलतापूर्वक चला रही हैं.

फोन की जांच कर रही पुलिस

गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने पांच मोबाइल बरामद किए हैं, उन मोबाइल में कई तरह की जानकारियां हैं. पुलिस सभी मोबाइल को खंगाल रही है ताकि ड्रग्स के खरीदार और उसे बेचने वालों तक पहुंचा जा सके.

Last Updated : Nov 19, 2021, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details