झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजधानी सहित पूरे राज्य में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के आसार

झारखंड में मौसम का मिजाज बदलेगा. मौसम विभाग ने बताया कि 20 से 24 अप्रैल तक रांची सहित विभिन्न भागों में हल्की बारिश के साथ आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे.

By

Published : Apr 21, 2020, 8:13 AM IST

Updated : Apr 21, 2020, 10:11 AM IST

Weather will be change in jharkhand
राजधानी सहित पूरे राज्य में बदलेगा मौसम का मिजाज

रांची:राजधानी सहित पूरे राज्य में अगले 5 दिनों में मौसम में परिवर्तन देखा जाएगा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के उत्तरी और मध्य झारखंड के कुछ जिलों में हल्के दर्जे की बारिश की संभावना जताई गई है.

राजधानी सहित पूरे राज्य में बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने बताया कि 21 अप्रैल को रांची के अलावा बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ जिले के मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है. इसमें हल्के दर्जे की बारिश की संभावना बनी रहेगी, वहीं मेघ गर्जन के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे के साथ तेज हवा और वज्रपात भी देखी जाएगी.

वहीं, इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां में भी मौसम में बदलाव देखा जा सकता है. इन सभी जिलों में मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि 20 अप्रैल से 24 अप्रैल तक हल्के दर्जे की बारिश के साथ आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे और समय-समय पर मेघ गर्जन और वज्रपात भी देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में मिले 4 नये कोरोना पॉजिटिव केस, बाबानगरी में भी कोरोना की दस्तक

वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि आसमान में बादल छाए रहने और हल्के दर्जे की बारिश के बावजूद भी तापमान में कोई खासा परिवर्तन नहीं देखा जाएगा. 20 से 24 अप्रैल तक राज्य के सभी जिलों का तापमान सामान्य बना रहेगा. वहीं इस दौरान पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा में तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी देखे जाने के आसार हैं.

Last Updated : Apr 21, 2020, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details