झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में मौसम ने ली करवट, अगले दो-तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल

झारखंड में मौसम ने करवट ले लिया है. पिछले 24 घंटों में राज्य में मौसम शुष्क रहा और कोहरे छाए रहे. वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि 27 दिसंबर तक मौसम के इसी तरह के रहने की संभावना है.

By

Published : Dec 12, 2020, 5:10 PM IST

Weather forecast for next few days in jharkhand
रांची मौसम केंद्र

रांचीः झारखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले लिया है. पिछले 24 घंटों में राज्य में मौसम शुष्क रहा. शनिवार की सुबह कोहरे छाए रहे और आसमान में बादल छाए रहे. वहीं, राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली. जिसके कारण पूरी तरह से बादल छाए रहे.

झारखंड में मौसम ने ली करवट

27 दिसंबर तक मौसम के इसी तरह के रहने की संभावना है. बादल फटने के बाद ठंड में अचानक तेजी भी आने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी होगी. यहां तक कि कुछ इलाकों में बर्फबारी शुरू भी हो गई है. अगले दो-तीन दिनों में इसका प्रभाव झारखंड और बिहार में भी देखने को मिलेगा.

इसे भी पढ़ें-जामताड़ा के एक कार्यक्रम में भाग लेने दुमका पहुंचे सांसद, हेमंत सरकार पर जमकर बोला हमला

रांची मौसम विज्ञान केंद्र

रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि बादल हल्के छाए रहेंगे, जिसके कारण तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. न्यूनतम तापमान 12.4℃ चाईबासा में दर्ज किया गया. वहीं, सबसे अधिक उच्चत्तम तापमान 31.4℃ चाईबासा में दर्ज किया गया है. वहीं, अगले 3 दिनों की बात करें तो अधिकतम तापमान औसतन 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस बने रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details