झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांचीः दिव्यांग सीटिंग वॉलीबॉल टीम का जोरदार स्वागत, जीता है कांस्य पदक

चेन्नई में आयोजित आठवें राष्ट्रीय दिव्यांग सीटिंग वॉलीबॉल चैंपियनशिप में झारखंड की टीम भाग लेकर वापस लौटी. टूर्नामेंट में झारखंड की महिला टीम ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता.

By

Published : Jul 31, 2019, 10:56 PM IST

कांस्य पदक विजेता टीम

रांचीः पैरालंपिक वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में चेन्नई में आयोजित आठवें राष्ट्रीय सीटिंग वॉलीबॉल चैंपियनशिप में झारखंड की टीम भाग लेकर बुधवार को वापस लौटी. घर वापसी पर उनका जोरदार स्वागत किया है. टूर्नामेंट में झारखंड की महिला टीम ने संयुक्त रूप से कांस्य पदक जीता है.

टीम की वापसी पर रांची स्टेशन पर झारखंड पैरालंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खेल प्रेमियों ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. टीम के कोच और मैनेजर मुकेश कंचन ने कहा कि दिव्यांग सीटिंग वॉलीबॉल झारखंड के लिए बिल्कुल नई है. हाल के दिनों में केंद्रीय स्तर पर इस गेम को इंट्रोड्यूस किया गया है. खिलाड़ियों का कहना है कि बिना किसी संसाधन के टीम को तैयार किया गया. टीम को प्रैक्टिस के लिए हॉल तक नहीं मुहैया करायी गयी. खुले मैदान में प्रैक्टिस किया गया, फिर भी टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया .

खेल विभाग की ओर से किसी भी तरह की सहायता नहीं मिलने के कारण और एसोसिएशन की उदासीनता की वजह से खिलाड़ियों में रोष है. हालांकि खिलाड़ियों ने उम्मीद जतायी है कि आगामी टूर्नामेंट से पहले अभ्यास के लिए हॉल मिल जाएगा और झारखंड की टीम इससे बेहतर प्रदर्शन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details