झारखंड

jharkhand

रांची के संवेदनशील स्थानों को उपलब्ध करवाया गया व्रज वाहन, वाटर कैनन और टियर गैस

By

Published : Jun 16, 2022, 7:33 PM IST

17 जून की जुमे की नमाज को देखते हुए रांची पुलिस अलर्ट मोड में है. जिले के सभी संवेदनशील थानों में अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा एक-एक व्रज वाहन और वाटर कैनन उपलब्ध करवा दिया गया है.

Vraj vehicle provided to sensitive places of Ranchi
Vraj vehicle provided to sensitive places of Ranchi

रांची: राजधानी रांची में तनाव को देखते हुए सभी संवेदनशील थानों में अतिरिक्त पुलिस बल के अलावा एक-एक व्रज वाहन और वाटर कैनन उपलब्ध करवा दिया गया है. ताकि थाना स्तर से ही किसी भी स्थिति से निपटा जा सके.

ये भी पढ़ें-उपद्रव वाले इलाके में पुलिस ने दिखाई अपनी ताकत, दंगाइयों को दी गई चेतावनी


इन थानों को मिले व्रज और वाटर कैनन वाहन:रांची के संवेदनशील माने जाने वाले थाने कोतवाली, हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट, डोरंडा और लोवर बाजार में उपद्रवियों से निपटने के लिए विशेष व्यस्था की गई है. पांचों थानों में एक ब्रज वाहन, एक वाटर कैनन और टियर गैस उपलब्ध करवाया गया है. शुक्रवार के दिन अगर इन पांचों थाना क्षेत्र में कहीं भी कोई गड़बड़ी होगी तो ये टीम उससे निपटने के लिए रेडी मोड में रहेगी.

देखें पूरी खबर

थाना में स्थापित बल के अलावा क्यूआरटी भी उपलब्ध करवाया गया:संवेदनशील थानों में व्रज वाहन और वाटर कैनन के अलावा हर थाने में 18 की संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं. इसमें शामिल सभी पुलिसकर्मी क्यूआरटी से जुड़ कर काम करेंगे.

10 जून को हुआ था उपद्रव:गौरतलब है कि 10 जून को रांची में जमकर उपद्रव मचाया गया था. इस दौरान पुलिस की तरफ से की गई गोलीबारी में दो युवकों की मौत हो गई थी. इस दौरान पुलिस पर सवाल उठे थे कि आखिर पुलिस में भीड़ को संभालने के लिए ब्रज वाहन और वाटर कैनन का प्रयोग क्यों नहीं किया. यही वजह है कि सभी संवेदनशील स्थानों में इस बार यह व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details