झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

तमाड़ में अधिवक्ता की हत्या पर फूटा गुस्सा, अल्बर्ट एक्का चौक तक विरोध मार्च

तमाड़ में अधिवक्ता मनोज झा के हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर रांची में अधिवक्ताओं ने रांची व्यवहार न्यायालय से लेकर अल्बर्ट एक्का चौक तक विरोध मार्च निकाला.

By

Published : Jul 27, 2021, 2:16 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 2:24 PM IST

virodh march in Ranchi due to murder of advocate in Tamad
अल्बर्ट एक्का चौक तक विरोध मार्च

रांचीः तमाड़ में अधिवक्ता की हत्या से राज्यभर के अधिवक्ताओ में आक्रोश है. इस वारदात के विरोध में रांची जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रांची व्यवहार न्यायालय से लेकर अल्बर्ट एक्का चौक तक विरोध मार्च निकाला. अधिवक्ताओं ने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग भी की.

ये भी पढ़ें-जिला बार एसोसिएशन और पुलिस एसोसिएशन आमने-सामने, घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा


स्टेट बार काउंसिल के प्रवक्ता जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव संजय कुमार विद्रोही ने कहा कि अधिवक्ताओं के साथ लगातार वारदात सामने आ रहीं हैं. उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि हत्या के घंटों बीत जाने के बाद भी तमाड़ वाले मामले में एफआईआर तक नहीं की गई है. उन्होंने जल्द से जल्द इस मामले की जांच की मांग की.

देखें पूरी खबर

हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग

पूर्व महासचिव संजय कुमार विद्रोही ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में अगर बात करें तो अधिवक्ताओं के साथ कई घटनाएं सामने आई हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से अधिवक्ता मनोज झा की हत्या अपराधियों ने की है. ऐसा लग रहा है अधिवक्ताओं को टारगेट किया जा रहा है. उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द अधिवक्ता मनोज झा के हत्यारे को गिरफ्तार किया जाए और स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सुनवाई कर सजा दी जाए.

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग


दूसरे अधिवक्ताओं ने कहा कि आज अधिवक्ता बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं. किसी न किसी तरीके से अधिवक्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. पिछले कई वर्षों से अधिवक्ता अपनी सुरक्षा को लेकर एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं. लेकिन एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 27, 2021, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details