झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची के मांडर में ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ा ताला, जानें क्या है वजह

रांची के मांडर प्रखंड के उचरी गांव स्थित राजकीयकृत उच्च विद्यालय पर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि प्रिंसिपल विद्यालय में अपनी मनमानी करते हैं. ग्रामीणों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

By

Published : Jul 29, 2019, 1:52 PM IST

Updated : Jul 29, 2019, 10:18 PM IST

रांची के मांडर प्रखंड में राजकीयकृत उच्च विद्यालय पर ग्रामीणों ने जड़ा ताला

रांची: मांडर प्रखंड के उचरी गांव स्थित राजकीयकृत उच्च विद्यालय प्लस-2 स्कूल की प्रधानाध्यापक पर ग्रामीणों का गुस्सा फूट रहा है. उनका कहना है कि प्रधानाध्यापक अनिता लकड़ा द्वारा स्कूल के कुडुख शिक्षक को हटाकर, नागपुरी शिक्षक को बहाल किया गया है. इसके विरोध में ग्रामीणों सहित विद्यालय के छात्रों ने भी स्कूल गेट में ताला जड़ दिया है.

देखें पूरी खबर


इस संदर्भ में जिला परिषद सुनील उरांव और ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त एक मांग पत्र डीइओ रांची को सौंपा गया था. जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि प्रधानाध्यापक द्वारा मनमानी कर विद्यालय में कुडुख शिक्षक को हटाकर एक नागपुरी भाषा के नये शिक्षक को बहाल किया जा रहा है. जबकि विद्यालय में 90% बच्चे कुडुख भाषा के है.

इसी मामले को लेकर जिला परिषद सदस्य सुनील उरांव की अगुवाई में छात्र-छात्राओं और ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया है. वहीं जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया गया.

Last Updated : Jul 29, 2019, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details