झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 25, 2022, 3:57 PM IST

ETV Bharat / state

रांची में सरना स्थल की जमीन को लेकर हंगामा, ग्रामीणों ने ध्वस्त किया निर्माणाधीन बाउंड्री

रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने सरना स्थल की जमीन को लेकर हंगामा किया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सरना स्थल होने के बावजूद भूमाफियाओं ने जमीन बेच दी है. जमीन बिक्री होने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया है. ग्रामीणों ने निर्माणाधीन बाउंड्री को तोड़ दिया है. हालांकि, पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया.

Pahan land in Ranchi
रांची में पाहन की जमीन को लेकर हंगामा

रांचीः अरगोड़ा थाना क्षेत्र में स्थित एक धार्मिक स्थल की जमीन को भूमाफिया की ओर से बेचे जाने का मामला सामने आया है. जमीन की बिक्री होने से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने एक साथ मिलकर जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया और निर्माणधीन बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कुछ लोगों ने जमीन माफिया से मिलकर सरना स्थल की जमीन को बेच दिया है.

यह भी पढ़ेंःरांची में जमीन पर कब्जा को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प, एक दर्जन लोग घायल

ग्रामीणों ने धार्मिक स्थल पर चल रहे निर्माण कार्य को ध्वस्त करने के बाद भूखंड का शुद्धिकरण किया. इसके साथ ही पूजा पाठ कर वहां सरना झंडा को लगा दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने निर्माण को ध्वस्त कर दिया था.

बताया जा रहा है कि दोनों पक्ष अपने-अपने तरीके से जमीन पर दावा कर रहे हैं. पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया है. इसके साथ ही दोनों पक्षों से कहा है कि जमीन की कागजात लेकर थाने पहुंचे. पुलिस ने बताया कि सीओ ऑफिस से जमीन की जांच कराई जाएगी. फिलहाल घटनास्थल पर तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने बताया कि अब तक दोनों पक्षों में से किसी पक्ष ने लिखित शिकायत नहीं दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details