झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 22, 2021, 8:27 PM IST

Updated : Feb 24, 2021, 2:41 PM IST

ETV Bharat / state

कामदेव की 'कला' के मुरीद हुए सीएम, बोल पड़े-'वाह-वाह'

सरायकेला के एक ग्रामीण ने ऐसी बाइक बनाई है, जिसे देख सीएम भी वाह कहने से खुद को रोक नहीं सके. बासुरदा गांव के कामदेव ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी टू इन वन बाइक के फीचर्स की जानकारी दी.

villager of Basurda village met CM
बैटरी वाली बाइक

रांची:एक तरफ पेट्रोल की कीमत में आए दिन इजाफा हो रहा है. जिसका कोई हल नहीं निकल पा रहा है. इस बीच सीएम आवास पर सरायकेला के बासुरदा गांव निवासी कामदेव पान खुद की बनाई बैटरी वाली बाइक लेकर पहुंचे तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी उसकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके. उन्होंने कामदेव से मुलाकात की और बैटरी वाली बाइक की प्रशंसा करते हुए कहा कि झारखंड के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. राज्य के युवा वर्ग को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है. राज्य के युवाओं को सही दिशा देने का हर संभव प्रयास हमारी सरकार कर रही है.

ये भी पढ़ें-20 साल में बढ़ गया शहर का दायरा, आवागमन के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं

कामदेव पान ने मुख्यमंत्री को बैटरी से चलने वाली इस बाइक के फीचर बताए. कामदेव पान ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनकी और से निर्मित की गई यह बाइक फुल चार्ज होने पर 50 से 60 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है. यह बाइक पूरी तरह आधुनिक है और पर्यावरण के दृष्टिकोण से भी यह बाइक काफी अच्छी है. यह बाइक ध्वनि एवं धुआं रहित है. बैटरी डिस्चार्ज होने पर पैडल से भी इस बाइक को चलाया जा सकता है.

Last Updated : Feb 24, 2021, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details