झारखंड

jharkhand

EXCLUSIVE: क्या है कोरोना रेड जोन और ग्रीन जोन, जानने के लिए देखिए यह रिपोर्ट

By

Published : Apr 20, 2020, 6:56 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 7:45 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने झारखंड के दो जिलों को ग्रीन जोन में डाला है. जहां एक भी कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं. इसी कड़ी में खूंटी जिला प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रांची से किसी भी शख्स के खूंटी जिला में प्रवेश पर रोक लगा रखी है.

Vehicle investigation campaign conducted in green zone districts
ग्रीन जोन जिलों में चलाया गया वाहन जांच अभियान

रांची: कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने झारखंड के दो जिलों दुमका और खूंटी को ग्रीन जोन में डाला है. ग्रीन जोन वाले जिलों में अभी तक एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं. वहां कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए खूंटी जिला प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रांची से किसी भी शख्स को खूंटी जिला में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है और निगरानी कड़ी कर दी है.

देखें पूरी खबर


ये भी पढ़ें-लॉकडाउन से रांची के सुदूरवर्ती इलाकों में मुश्किल की जिंदगी, 'महुआ' खाकर लोग कर रहे गुजारा

वाहनों की हो रही जांच

रांची से खूंटी जाते वक्त कालामाटी के पास बैरिकेडिंग कर सघन जांच करते हुए पुलिस हर एक वाहनों की जांच कर रही है. वाहन जांच के दौरान केवल आवश्यक सेवा से जुड़े सामान ले जा रहे ट्रकों के नंबर नोट किए जा रहे थे. साथ ही साथ उन्हें हिदायत दी जा रही थी कि अब उसे खूंटी में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा.

जिला प्रशासन ने जारी किये निर्देश

खूंटी जिला ग्रीन जोन में है और जहां से अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं आया है. इसलिए खूंटी जिला प्रशासन ने निर्देश जारी कर रखा है, कि किसी को भी रांची से खूंटी जिले में प्रवेश करने न दिया जाए. जिस जगह पर कालामाटी में चेकिंग की जा रही है. वहीं पर मौजूद कस्तूरबा गांधी बालिका उच्च विद्यालय को खूंटी जिला प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन सेंटर बना रखा है. जहां फिलहाल उन 39 संदिग्धों को रखा गया है.

Last Updated : Apr 20, 2020, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details